राजस्थान

rajasthan

भारी बारिश से खराब हुए फसलों को लेकर सीएम गहलोत ने दिए सर्वे के आदेश

By

Published : Oct 8, 2022, 10:07 PM IST

सीएम गहलोत ने प्रदेश में बारिश से खराब हुई फसलों को लेकर किसानों को राहत देने के (Gehlot orders survey of Damaged Crops due to rain) निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने बारिश से नुकसान के आंकलन के लिए जिला कलेक्टर को आवश्यक निर्देश दिए हैं.

Gehlot orders survey of Damaged Crops due to rain
Gehlot orders survey of Damaged Crops due to rain

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में भारी बारिश से हुए फसल नुकसान का हरसंभव और त्वरित राहत पहुंचाने के (Gehlot orders survey of Damaged Crops due to rain) निर्देश दिए हैं. गहलोत ने जिला कलेक्टर को निर्देश दिए हैं वो जल्द से फसल खराबे की सर्वे कराकर किसानों को राहत पहुंचाए. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों से बचाव के लिए सावधानियां बरतने की अपील की है.

सीएम का ट्वीट :गहलोत ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे बारिश के इस मौसम में सावधानी बरतें. भारी बारिश, आकाशीय बिजली और (damage to crops due to rain in Rajasthan) अन्य प्राकृतिक आपदाओं से बचाव के लिए भी पूरी सावधानी रखें. साथ ही उन्होंने जलाशयों से दूर रहने के लिए भी अपील की. गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बीते दो दिनों में हुई भारी बारिश से कई जिलों में फसलों को नुकसान हुआ है. इन जिलों के जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि फसल खराबे की विशेष गिरदावरी कर किसानों को राहत दिलवाना सुनिश्चित करें. साथ ही गहलोत ने आमजन से अपील है कि खराब मौसम में यथासंभव सावधानी बरतें और अनावश्यक घर से न निकलें.

पढ़ें. बेमौसम बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीद पर पानी, हाड़ौती में 5 लाख हेक्टेयर की फसल में नुकसान

आरएलपी ने उठाई थी मांग :बता दें कि प्रदेश के कई जिलों में 2 दिनों से बारिश का दौर जारी है. इस बीच चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, उदयपुर और (Crops Affected due to Rain in Rajasthan) भीलवाड़ा सहित कई जिलों में अतिवृष्टि से किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है. किसानों की फसल के नुकसान पर आरएलपी सुप्रीमो और सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश की गहलोत सरकार से फसल खराबे का आकलन कराने और किसानों को राहत पैकेज जारी करने की मांग की थी. इसके साथ हनुमान बेनीवाल ने फसल बीमा कंपनियों को भी किसानों को क्लेम राशि तत्काल देने के लिए पाबंद करने की मांग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details