राजस्थान

rajasthan

सीएम गहलोत का BJP सरकार पर हमला, जब छिपाने की बात नहीं तो प्रियंका और राहुल गांधी को क्यों रोका

By

Published : Oct 2, 2020, 11:13 AM IST

Updated : Oct 2, 2020, 2:46 PM IST

सीएम अशोक गहलोत ने यूपी में राहुल गांधी के साथ हुए दुर्व्यवहार पर निंदा व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हाथरस की घटना में कोई छिपाने की बात नहीं है तो विपक्षी दलों को पीड़ित परिवार से मिलने से क्यों रोका जा रहा है.

gehlot targeted BJP, राजस्थान हिंदी न्यूज
राहुल गांधी के साथ हुए दुर्व्यवहार पर सीएम ने की निंदा

जयपुर. यूपी के हाथरस रेप मामले को लेकर देशभर में सियासत जारी है. 1 दिन पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को एक्सप्रेस वे पर रोके जाने और राहुल गांधी के साथ हुई बदसलूकी पर कांग्रेस अब आक्रामक हो गई है. मुख्यमंत्री गहलोत ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि जब हाथरस की घटना में कोई छिपाने की बात नहीं है तो फिर प्रमुख विपक्षी दल को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए क्यों रोका जा रहा है.

राहुल गांधी के साथ हुए दुर्व्यवहार पर सीएम ने की निंदा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुए दुर्व्यवहार पर निंदा व्यक्त की. उन्होंने कहा की यूपी पुलिस ने हमारे नेता राहुल गांधी के साथ जो दुर्व्यवहार किया है, वह निंदनीय है. विपक्ष का धर्म होता है पीड़ित की आवाज उठाना और उनसे मिलना. प्रमुख विपक्षी दल के नेता होने के नाते राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने गए थे लेकिन उन्हें पीड़ित परिवार से मिलने नहीं दिया गया और पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की.

यह भी पढ़ें.हाथरस मामले को लेकर सड़क पर उतरी राजस्थान कांग्रेस

सीएम गहलोत ने कहा कि जब हाथरस की घटना में कुछ छुपाने वाली बात नहीं है तो फिर प्रमुख विपक्षी दल को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए क्यों रोका जा रहा है. सरकार की इस मंशा पर सवाल खड़े होते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा क्या है कि सरकार ने पीड़िता की देर रात में दाह संस्कार करा दिया. ऐसा तो पहली बार देखा गया है. किसी की मृत्यु होने पर शव परिजनों को सौंपा जाता है. आर्मी में भी अगर कोई जवान शहीद होता है तो उसके शव को परिवार वालों के पास लाया जाता है. फिर ऐसा क्या था कि पीड़िता की मां रोती रही लेकिन यूपी सरकार ने उसकी मां को पीड़िता का चेहरा तक नहीं दिया और रात में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

हमने कभी विपक्षी नेता को पीड़ित से मिलने से नहीं रोका

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के डूंगरपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले दिनों डूंगरपुर में जो घटना हुई, उसके बाद तीन नेता घटनास्थल पर पहुंचे और वहां से अपनी रिपोर्ट तैयार की. उसको लेकर हमने तो कोई आपत्ति नहीं की क्योंकि विपक्ष का काम होता है कि वह दलितों के साथ खड़े हो और उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाएं. राजस्थान में हमारी सरकार ने किसी भी विपक्षी नेता को पीड़ित परिवार या पीड़ित लोगों से मिलने के लिए नहीं रोका लेकिन यूपीए सरकार के प्रमुख विपक्षी पार्टी होने के बावजूद नेताओं को पीड़ित परिवार से नहीं मिलने दिया जा रहा है.

विपक्ष के सवाल पर पलटवार

CM गहलोत ने राजस्थान में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के दौरे को लेकर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर जवाब दिया. जिसपर उन्होंने कहा कि विपक्ष लगातार कह रहा है कि राजस्थान में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी क्यों नहीं आते तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हमारे नेता हमारे द्वारा भेजी रिपोर्ट पर भरोसा करते हैं. उन्हें विश्वास है कि हम उनको रिपोर्ट तथ्यात्मक देंगे. अगर विपक्ष को कोई संदेह है या उन्हें लगता है तो विपक्ष के नेता दिल्ली से अगर यहां आना चाहे तो आए हम उन्हें नहीं रुकेंगे. वे पीड़ित परिवारों से मिलें, उनसे बातचीत करें. उनकी कोई भी अगर सुझाव आएगा तो उसको सरकार तक पहुंचाया जाए तो पहुंचाए. हमारी सरकार किसी भी विपक्षी नेता को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए नहीं रुकेगी.

यह भी पढ़ें. राहुल और प्रियंका गांधी राजस्थान भी आएं, यहां भी देश की बेटियों के साथ वारदातें हुईं हैं: भाजपा

मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना होना एक अलग बात है लेकिन घटना के बाद उस पर कार्रवाई नही होना दुर्भाग्यपूर्ण है. राजस्थान में भी घटना हुई लेकिन सरकार ने उन घटनाओं पर तत्काल एक्शन लिया और कानूनी कार्रवाई शुरू की.

Last Updated :Oct 2, 2020, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details