राजस्थान

rajasthan

CM Gehlot Big Decision: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा, 14 और 15 मई को होगा REET Exam...20 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती

By

Published : Dec 30, 2021, 9:38 PM IST

Updated : Dec 30, 2021, 10:43 PM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बेरोजगारों को नए साल का तोहफा दे दिया है. सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार देर शाम REET 2022 की परीक्षा तिथि की घोषणा (Chief Minister Ashok Gehlot announced the REET 2022 exam date) कर दी है. सीएम आवास पर हुई शिक्षा विभाग की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

CM Gehlot Big Decision
14 और 15 मई को होगा REET Exam

जयपुर.राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बेरोजगारों को नए साल का तोहफा दे दिया है. सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार देर शाम REET 2022 की परीक्षा तिथि की घोषणाम (Chief Minister Ashok Gehlot announced the REET 2022 exam date) कर दी है. रीट परीक्षा 14-15 मई को आयोजित किए जाने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री निवास पर गुरुवार शाम को हुई शिक्षा विभाग की बैठक में यह निर्णय किया गया. इस घोषणा से बेरोजगार युवाओं में भी उत्साह बढ़ गया है.

सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने और रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य सरकार निरंतर फैसले ले रही है. इसके लिए समयबद्ध रूप से भर्ती परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. हाल ही में 31 हजार पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा का आयोजन किया गया था. इसी क्रम में आगामी वर्ष में शिक्षकों के 20 हजार पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.

पढ़ें.Corona in Rajasthan: जयपुर बना कोरोना का Hot Spot Center, 75 फीसदी मरीजों में मिले कोरोना के संपूर्ण लक्षण...चिकित्सा विभाग अलर्ट

गहलोत ने निर्देश दिए कि पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स और पंचायत सहायकों की समस्याओं का सर्वोच्च न्यायालय के निर्णयों को ध्यान में रखते हुए हल करने के लिए समयबद्ध रूप से कार्य योजना बनाई जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए खोले जा रहे महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों को लेकर लोगों में अच्छा फीडबैक है.

सीएम गहलोत का ट्वीट...

इन स्कूलों को और बेहतर बनाने के प्रयास किए जाएं. इसके साथ ही इसका विश्लेषण करें कि आवश्यकता के आधार पर किन-किन क्षेत्रों में और अधिक संख्या में स्कूल खोले जा सकते हैं. इन स्कूलों में अंग्रेजी में अध्यापन की योग्यता रखने वाले शिक्षक लगाए जाएंगे. इसके लिए भर्तियों में उचित व्यवस्था की जाएगी.

Last Updated :Dec 30, 2021, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details