राजस्थान

rajasthan

जयपुर: एक करोड़ रुपए की शराब से भरा ट्रक लूटने की वारदात का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Nov 17, 2020, 7:19 PM IST

जयपुर की करधनी थाना पुलिस ने एक करोड़ रुपए की शराब से भरा ट्रक लूटने की वारदात का खुलासा करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने 2 देसी कट्टे और 3 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. फिलहाल, आरोपियों से पूछताछ जारी है.

Alcohol robbery case in Jaipur,  Jaipur News
शराब से भरा ट्रक लूटने की वारदात का पर्दाफाश

जयपुर.राजधानी जयपुर के एक्सप्रेस हाईवे पर शराब से भरा ट्रक लूटने के मामले में जयपुर वेस्ट पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. करधनी थाना पुलिस ने एक करोड़ रुपए की शराब से भरा ट्रक लूटने के मामले में 4 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 2 देसी कट्टे 315 बोर और 3 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं. साथ ही पुलिस ने लूटा गया ट्रक, 958 पेटी शराब और वारदात में उपयोग ली गई बोलेरो गाड़ी को भी जब्त किया है.

शराब से भरा ट्रक लूटने की वारदात का पर्दाफाश

आरोपियों ने ट्रक चालक को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद चालक को हरियाणा में पटक कर फरार हो गए. मामले का खुलासा करते हुए एसीपी झोटवाड़ा हरिशंकर शर्मा ने बताया कि 11 नवंबर को शराब के 1000 कार्टन लेकर जा रहे एक ट्रक को दादी का फाटक एक्सप्रेस हाईवे पर बोलेरो सवार बदमाशों ने जांच के लिए रुकवाया और ट्रक ड्राइवर को बोलेरो में डालकर ट्रक को लूट कर फरार हो गए.

पढ़ें-जयपुर में 2000 किलो नकली पनीर और 400 किलोग्राम क्रीम जब्त

हरिशंकर ने बताया कि आरोपियों ने आरटीओ का कर्मचारी बनकर चेकिंग के बहाने ट्रक को रुकवाया था और ड्राइवर को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. वहीं, बीच रास्ते में बदमाश ट्रक ड्राइवर को सड़क पर फेंककर चले गए. मामले की जांच के लिए गठित विशेष टीम ने सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर बोलेरो को चिन्हित किया और बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

पहले से कई मामले हैं दर्ज...

एसीपी हरिशंकर शर्मा ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश नरेश यादव, यादराम, नरेश और धर्मपाल है. नरेश यादव गिरोह का सरगना है. पुलिस ने इस गैंग से लूटी गई शराब और अवैध हथियार भी बरामद किए हैं. सरगना नरेश यादव के खिलाफ पहले से ही कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं.

पढ़ें-शराब से भरा ट्रक लेकर फरार हुए बदमाश, ड्राइवर को बंधक बनाकर हरियाणा में फेंका

आरोपी से पूछताछ जारी...

पूछताछ में सामने आया है कि इससे पहले भी इस गैंग ने एक करोड़ रुपए की शराब से भरे ट्रक को लूट लिया था. फिलहाल, आरोपी से पूछताछ की जा रही है. माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान कई और खुलासे सामने आ सकते हैं. पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि आरोपी नरेश यादव मुरलीपुरा में ज्वेलर व्यापारी से लूट और ब्यावर सिटी अजमेर एरिया में हवाला कारोबारी से 32 लाख रुपए की लूट की वारदात में भी गिरफ्तार हो चुका है. फिलहाल, करधनी थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details