ETV Bharat / state

जयपुर में 2000 किलो नकली पनीर और 400 किलोग्राम क्रीम जब्त

author img

By

Published : Nov 17, 2020, 6:03 PM IST

राजधानी जयपुर की बस्ती थाना पुलिस ने नकली पनीर और क्रीम की बड़ी खेप पकड़ी है. आरोपी पाम ऑयल और हाइड्रोकेमिकल से बने नकली पनीर को जयपुर में सप्लाई करने वाले थे. पुलिस के अलवर से करीब 2000 किलो नकली पनीर और 400 किलोग्राम क्रीम जयपुर सप्लाई होने के लिए आया था.

मिलावटी और नकली पनीर, खाद्य विभाग की टीम, Palm oil Seize, Food department team, Adulterated and fake cheese, fake cream seized, fake cheese seized
जयपुर में 2000 किलो नकली पनीर और 400 किलोग्राम क्रीम जब्त

जयपुर. पुलिस ने मिलावटी और नकली पनीर से भरी तीन पिकअप गाड़ियां पकड़ी है. तीनों वाहनों के चालकों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. भारी मात्रा में नकली पनीर और क्रीम देखकर पुलिस भी दंग रह गई. पुलिस के मुताबिक, जब्त किए गए पनीर से बदबू भी आ रही थी, जिसे नकली क्रीम का उपयोग करके तैयार किया गया था.

जयपुर में 2000 किलो नकली पनीर और 400 किलोग्राम क्रीम जब्त

नकली पनीर और क्रीम पकड़ने की सूचना पर खाद्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और विभाग के अधिकारियों ने पनीर और क्रीम के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा है. पुलिस की मुताबिक नकली पनीर से भरी गाड़ियां जयपुर शहर के विभिन्न इलाकों में सप्लाई करने वाली थी. पिकअप चालकों से पूछताछ के दौरान मामले में बड़ा खुलासा होने की संभावना बताई जा रही है. इसके अलावा नकली पनीर कहां-कहां पर सप्लाई किया जाता है और कौन-कौन लोग इसमें शामिल है इसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है.

मिलावटी और नकली पनीर, खाद्य विभाग की टीम, Palm oil Seize, Food department team, Adulterated and fake cheese, fake cream seized, fake cheese seized
मौके पर कर्रवाई करती पुलिस

बस्सी थाना अधिकारी ट्रेनी आरपीएस शिवकुमार भारद्वाज के नेतृत्व में त्यौहारी सीजन पर मिलावट और खराब खाद्य पदार्थों पर कारवाई करने में पुलिस ने बडी कामयाबी हासिल की हैं. बस्सी थाना इंचार्ज शिव कुमार भारद्वाज ने बताया कि त्यौहारी सीजन पर बस्सी थाना पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुये बस्सी टोल पर तकरीबन 2 हजार लीटर से ज्यादा मात्रा में पनीर की खेप पकडी हैं और मौके पर ही फूड विभाग की टीम को बुलाकर पनीर का सैम्पल लिया गया. अलवर के रामगढ़ से यह मिलावटी पनीर लाया गया था.

ये भी पढ़ें: पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: पुलिस मुख्यालय को मिली 15000 आपत्तियां, अगले सप्ताह तक जारी हो सकती है फाइनल Answer-Key

ये भी पढ़ें: भंवरलाल मेघवाल के निधन पर राज्यपाल और भाजपा नेताओं ने जताई गहरी संवेदना, एक दिन का राजकीय शोक

थानाधिकारी प्रोफेशनर आरपीएस शिवकुमार भारद्वाज द्वारा पनीर से भरी 3 पिकअप गाड़ी पकड़ी गई हैं. करीब 2 हजार किलो से अधिक का मिलावटी पनीर जयपुर शहर में सप्लाई होना था. पनीर के साथ क्रीम भी जब्त की गई है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.