राजस्थान

rajasthan

चाकसू पंचायत समिति चुनाव में भाजपा ने लगाया चुनाव अधिकारी पर यह आरोप, दी शिकायत

By

Published : Aug 17, 2021, 4:39 PM IST

प्रदेश में चल रहे पंचायत राज चुनाव के दौरान चाकसू पंचायत समिति में नामांकन दाखिल करने के तय समय बाद कांग्रेस प्रत्याशियों के सिंबल जमा होने का आरोप भाजपा ने लगाया है...

panchayat raj election
चुनाव अधिकारी पर भाजपा का आरोप....

जयपुर.भाजपा नेइसी मामले में संबंधित चुनाव अधिकारी की शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की गई है. इन चुनाव में धांधली के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना भी दिया.

चाकसू पंचायत समिति चुनाव में भाजपा के संगठन प्रभारी राजेश गुर्जर ने बताया कि 16 अगस्त को 3 बजे तक नामांकन दाखिल करने का अंतिम समय था, लेकिन शाम 5 बजे तक संबंधित निर्वाचन अधिकारी के पास न तो कांग्रेस ने अधिकृत प्रत्याशियों की सूची सौंपी और न सिंबल.

चुनाव अधिकारी पर भाजपा का आरोप....

भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस दौरान चुनाव अधिकारी से कांग्रेस प्रत्याशी जिनके सिंबल जमा कर दिए गए हैं, उनके नाम की सूची चस्पा करने की मांग की. लेकिन संबंधित अधिकारियों ने ऐसा कोई नियम न होने की बात कहकर उनकी मांग को दरकिनार कर दिया.

ज्ञापन की कॉपी

पढ़ें :भंवरी प्रकरण : मलखान सिंह विश्नोई की जमानत मंजूर, उच्च न्यायालय से जमानत स्वीकार

भाजपा का आरोप है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस के दबाव में नियमों को तोड़ा गया है. इस मामले में भाजपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन देकर चाकसू पंचायत समिति में अंतिम समय के बाद जमा कराए गए सिंबल और प्रत्याशियों के नाम खारिज करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details