राजस्थान

rajasthan

राजधानी में बदमाशों के हौसले बुलंद, दिनदहाड़े बुजुर्ग पर हमला कर लूट की कोशिश, पुलिस ने धर दबोचा

By

Published : Aug 21, 2020, 6:37 AM IST

राजधानी के प्रतापनगर थाना इलाके में गुरुवार को दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला के साथ लूट का प्रयास किया गया. इस पर पुलिस आरोपी का पीछा कर धर दबोचा है. वहीं, एक आरोपी की तलाश जारी है.

जयपुर समाचार, jaipur news
वृद्धा के सिर पर प्रहार कर लूट का प्रयास

जयपुर.राजधानी के प्रतापनगर थाना इलाके में गुरुवार को दिनदहाड़े घर में घुसकर बदमाशों ने वृद्धा के सिर पर मूसली का प्रहार कर लूटने का प्रयास किया. वृद्धा के चिल्लाने पर बदमाश भाग निकले पुलिस ने तुरंत बदमाशों का पीछा कर दबोच लिया, जबकि वारदात में शामिल दूसरा साथी भागने में कामयाब हो गया जबकि दूसरे साथी की तलाश अभी जारी है.

पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया कि आरोपियों ने करीब 2 महीने पहले मकान में रंग पेंट का काम किया था. तब उसने घर की पूरी रेकी कर ली थी. गुरुवार को वह घर में घुसा और जब वृद्धा से 20 हजार मांगने पर नहीं मिले तो उसने साथ में लाई मूसली से प्रहार कर लूटने का प्रयास किया. लेकिन ऐन वक्त पर महिला का पति आ जाने से वह वारदात में सफल नहीं हो सका.

प्रताप नगर थाना अधिकारी पुरुषोत्तम महरिया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सलीम गलता गेट इलाके का रहने वाला है. प्रताप नगर इलाके में रमा त्यागी नाम की महिला घर पर अकेली थी. महिला का पति प्रकांत त्यागी अपने ऑफिस मुथूट फाइनेंस गए हुए थे. इस दौरान आरोपी सलीम अपने एक साथी के साथ गमला लेने के बहाने घर में घुसा और अंदर घुसकर रमा त्यागी से जरूरत के लिए 20 हजार रुपये मांगे.

पढ़ें-राज्य सरकार की संवेदनशील सोच का परिचायक है इंदिरा रसोई योजना: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

इस पर वृद्धा ने उसके पास रुपए नहीं होने के कारण देने से मना कर दिया. इसके बाद आरोपी ने मूसली से उसके सिर पर प्रहार कर घायल कर दिया. इतनी देर में वृद्धा का पति वहां आ गया और आरोपी सलीम मौके से भाग निकला. पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी का पीछा कर उसे दबोच लिया.

फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही फरार आरोपी की भी तलाश की जा रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है.

सरकारी स्कूल को चोरों ने बनाया निशाना

राजधानी के आमेर थाना इलाके में चोरों ने सरकारी स्कूल को अपना निशाना बनाया. सरकारी स्कूल से वाटर कूलर सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए. सूचना मिलते ही आमेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया. घटना आमेर थाना इलाके में बड़ी का बास क्षेत्र की बताई जा रही है, जहां पर सरकारी स्कूल से चोरों ने कई सामान चोरी कर लिए. फिलहाल, पुलिस मामले में जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details