राजस्थान

rajasthan

जयपुर : टेलीकॉम कंपनियों और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर केबल को काटने पर होगी कार्रवाई

By

Published : Dec 30, 2020, 10:06 PM IST

प्रदेश में कई बार टेलीकॉम कंपनी और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर की ऑप्टिकल फाइबर केबल को काटने की घटनाएं होती हैं. जिनको लेकर बुधवार को एडीजी क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा ने सभी एसपी को निर्देश दिए हैं कि अगर थाने में कहीं भी केबल को जानबूझकर काटने की शिकायत आती है तो त्वरित कार्रवाई करें.

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, Optical fiber cable
इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर केबल को काटने पर होगी कार्रवाई

जयपुर.कई बार टेलीकॉम कंपनी और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर की ऑप्टिकल फाइबर केबल को काटने की घटनाएं सामने आती है. ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने सख्ती दिखाई है. एडीजी क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा ने सभी एसपी को निर्देश दिए हैं कि अगर थाने में कहीं भी केबल को जानबूझकर काटने की शिकायत आती है तो त्वरित कार्रवाई करें.

आदेश में कहा गया है कि टेलीकॉम कंपनियों और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर की ऑप्टिकल फाइबर केबल को जानबूझकर काटने की शिकायत पर त्वरित जांच कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करें. ऑप्टिकल फाइबर केबल जोड़ने के लिए अगर पुलिस सुरक्षा मांगी जाए, तो तुरंत प्रभाव से सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए.

एडीजी क्राइम रवि प्रकाश के मुताबिक टेलीकॉम कंपनी या इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर की फाइबर केबल पूरे राजस्थान में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं के लिए टेलीकॉम कनेक्टिविटी उपलब्ध करवाने के लिए बिछाई गई है. जिसे कुछ व्यक्तियों की ओर से जानबूझकर काटने के कारण आमजन को मोबाइल और इंटरनेट सर्विस से वंचित होना पड़ता है.

इंटरनेट संबंधित महत्वपूर्ण कार्य करने में आमजन को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है. टेलीकॉम सर्विसेज आवश्यक सेवाओं की श्रेणी में आती है. यदि टेलीकॉम कंपनी या इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर की कोई टावर इंफ्रास्ट्रक्चर ऑप्टिकल फाइबर केबल से संबंधित रिपोर्ट शिकायत थाने में प्राप्त होती है, तो उसकी त्वरित जांच कर संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें-चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कुद कर बचाई जान

टेलीकॉम कंपनी या इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर की ओर से ऑप्टिकल फाइबर केबल जोड़ने के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की जाती है तो तुरंत पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details