राजस्थान

rajasthan

राजस्थान ACB की कार्रवाई, दिल्ली में UIDAI के ADG को एक लाख की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

By

Published : Oct 20, 2020, 6:48 PM IST

राजस्थान एसीबी ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए UIDAI के नई दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थापित एडीजी पंकज गोयल को एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी आधार पहचान पत्र की फ्रेंचाइजी आवंटित करने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था.

Rajasthan ACB action in Delhi, Unique Identification Authority of India
एडीजी पंकज गोयल

जयपुर.राजस्थान एसीबी ने मंगलवार को भारत सरकार के भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के नई दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थापित एडीजी पंकज गोयल को एक लाख रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. राजस्थान एसीबी की कोटा टीम की ओर से नई दिल्ली में ट्रैप की इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

राजस्थान एसीबी की कार्रवाई

रिश्वतखोर एडीजी को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के बाद एडीजी के दिल्ली स्थित आवास पर एसीबी टीम की ओर से छापेमारी की कार्रवाई को भी अंजाम दिया जा रहा है. एसीबी डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के सुपर विजन में ट्रैप की इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

पढ़ें-चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने कार से किया 78 किलो डोडा चूरा जब्त, चालक गिरफ्तार

एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी के कोटा कार्यालय में परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी ओर से आधार पहचान पत्र बनाने की फ्रेंचाइजी के लिए कई बार आवेदन करने के बाद भी फ्रेंचाइजी नहीं दी जा रही है. भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण की नई दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के एडीजी पंकज गोयल की ओर से फ्रेंचाइजी आवंटित करने के एवज में रिश्वत की मांग की जा रही है, जिस पर एसीबी टीम की ओर से शिकायत का सत्यापन किया गया और मंगलवार को ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

टीम ने दिल्ली में एडीजी पंकज गोयल को 1 लाख रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. एडीजी पंकज गोयल की ओर से राजस्थान समेत 5 राज्यों में आधार पहचान पत्र की फ्रेंचाइजी आवंटित करने का कार्य देखा जा रहा है. राजस्थान एसीबी की ओर से प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर एडीजी दिनेश एमएन के सुपरविजन में जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details