राजस्थान

rajasthan

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 4.70 करोड़ का सोना पकड़ा, 5 गिरफ्तार

By

Published : Jul 3, 2020, 10:27 PM IST

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 4.70 करोड़ के सोने की तस्करी का भंडाफोड़ किया है. तस्कर स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या sg 9055 से दुबई से जयपुर आए थे. कस्टम की एयर इंटेलीजेंस विंग ने 5 तस्करों को कस्टडी में ले लिया है.

वंदे भारत मिशन,  Customs Department,  Jaipur Airport,  smuggling of gold,  Vande Bharat Mission,  जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी,  Gold smuggling at Jaipur airport
जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई

जयपुर.केंद्र सरकार की तरफ से वंदे भारत मिशन चलाकर विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को वापस राजस्थान लाया जा रहा है. कोरोना काल के बीच प्रदेश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय जयपुर एयरपोर्ट पर शुक्रवार को सोने की तस्करी का एक बड़ा मामला सामने आया है. करीब 4 महीने के अंतराल के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर शुक्रवार को सोने की तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है.

5 तस्कर गिरफ्तार

बता दें कि सोने की तस्करी का मामला स्पाइसजेट की फ्लाइट में सामने आया है. शुक्रवार को दुबई से जयपुर आई वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट में जयपुर एयरपोर्ट पर 5 यात्रियों से करोड़ों रुपए का सोना पकड़ा गया है. तस्कर स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या sg 9055 से आए थे. वहीं कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सोने की कीमत करीब 4.70 करोड़ रुपए आंकी है. कस्टम की एयर इंटेलीजेंस विंग ने सभी तस्करों को अपनी कस्टडी में ले लिया है.

पढ़ें:राजस्थान में ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई... कोटा, प्रतापगढ़ के बाद अब बारां में पटवारी ट्रैप

तस्करों से पूछताछ की जा रही है. कस्टम विभाग से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जब तस्कर फ्लाइट से नीचे उतरे और कस्टम जांच के लिए आए तो ऐसे में कस्टम विभाग के अधिकारियों को उन पर शक हुआ और शक होने पर जब इनसे पूछताछ की गई तो तस्करों सही जवाब नहीं दे पाए. जिसके बाद तस्करों की तलाशी ली गई. तलाशी में तस्करों के पास से करोड़ों रुपए का सोना बरामद हुआ. कस्टम विभाग ने स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया है. कस्टम विभाग के अधिकारी जांच में जुटे हैं कि सोना किसने भेजा और जयपुर में इतनी बड़ी तादाद में सोना किसने मंगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details