राजस्थान

rajasthan

एसपी के नाम पर रिश्वत मांगने का मामला: एसीबी ने हेड कांस्टेबल तेजाराम सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ दर्ज की FIR

By

Published : Jun 5, 2021, 2:24 AM IST

सिरोही एसपी के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांगने के मामले में एसीबी ने हेड कांस्टेबल तेजाराम सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. इस पूरे प्रकरण की जांच एसीबी एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में की जा रही है.

ACB FIR on Tejaram, Head constable Tejaram bribery case
एसपी के नाम पर रिश्वत मांगने का मामला

जयपुर.सिरोही एसपी के नाम पर 1.50 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के सनसनीखेज प्रकरण में अब एसीबी मुख्यालय द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गई है. एसीबी द्वारा इस पूरे प्रकरण को लेकर हेड कांस्टेबल तेजाराम सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी जयपुर देहात इकाई को आबूरोड शहर थाने के कांस्टेबल देवेंद्र कुमार ने शिकायत की थी कि उससे बदमाशों की तलाश के लिए मदुरई जाकर 3 लाख रुपए लाने का गलत आरोप लगाकर हेड कांस्टेबल तेजाराम द्वारा सिरोही एसपी के नाम से 1.50 लाख रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है. साथ ही रिश्वत राशि नहीं देने पर कांस्टेबल देवेंद्र कुमार को सिरोही जिला एसपी द्वारा निलंबित कर दिया गया है.

पढ़ें-जोधपुर: 12 साल के मासूम की हत्या के आरोप में 4 आरोपी गिरफ्तार

इस शिकायत पर एसीबी की जयपुर देहात इकाई द्वारा सिरोही जाकर शिकायत का सत्यापन किया गया. शुक्रवार को इसी प्रकरण को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की विभिन्न धाराओं में आरोपी हेड कांस्टेबल तेजाराम सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एसीबी में एफआईआर दर्ज की गई है. तेजाराम के अलावा अन्य किन पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है, फिलहाल इसका खुलासा अभी एसीबी मुख्यालय द्वारा नहीं किया जा रहा है. वहीं इस पूरे प्रकरण की जांच एसीबी एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में की जा रही है. जल्द ही इस प्रकरण में एसीबी द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details