राजस्थान

rajasthan

रोडवेज बस स्टैंड के कैंटीन स्टॉल लाइसेंस धारियों को मई 2021 की लाइसेंस फीस में शत-प्रतिशत छूट

By

Published : May 8, 2021, 8:05 AM IST

जयपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉक डाउन लगाया गया है. जहां बस स्टैंड पर स्थित कैंटीन स्टॉल लाइसेंस धारियों को मई 2021 की लाइसेंस फीस में शत प्रतिशत छूट प्रदान की गई है.

License fees waiver to bus stand canteen license holders, बस स्टैंड कैंटीन लाइसेंस धारियों को लाइसेंस फीस में छूट
बस स्टैंड कैंटीन लाइसेंस धारियों को लाइसेंस फीस में छूट

जयपुर. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से बस स्टैंड पर स्थित कैंटीन स्टॉल लाइसेंस धारियों को मई 2021 की लाइसेंस फीस में शत प्रतिशत छूट प्रदान की गई है. लॉकडाउन के चलते बसों का संचालन कम होने की वजह से स्टैंटों पर कैंटीन स्टॉल लाइसेंस धारियों को हो रहे नुकसान को देखते हुए छूट दी गई है.

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजेश्वर सिंह के मुताबिक कोविड-19 महामारी के कारण प्रदेश और निकटवर्ती प्रदेशों में लॉकडाउन के कारण हालात सामान्य नहीं है. बस संचालन कम होने और पूरी तरह से बंद होने के कारण रोडवेज के बस स्टैंड पर स्थित कैंटीन स्टॉल लाइसेंस धारियों को हो रहे नुकसान को देखते हुए मई 2021 के देय लाइसेंस फीस में शत प्रतिशत की छूट प्रदान की गई है.

रोडवेज की बसों में आदिवासियों को 25 प्रतिशत की छूट

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम प्रबंधन की ओर से राजस्थान के आदिवासी क्षेत्रों में संचालित सभी स्थानीय बसों में आदिवासियों को 25% की छूट प्रदान करने के आदेश जारी किए गए हैं. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजेश्वर सिंह के मुताबिक आदिवासियों को आदिवासी क्षेत्र डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़, सिरोही, प्रतापगढ़, राजसमंद, पाली और बारां जिले में शाहबाद और किशनगंज क्षेत्र में राजस्थान रोडवेज की ओर से संचालित सभी साधारण बस सेवाओं में यात्रा करने वाले आदिवासियों को यात्री किराए में 25 प्रतिशत की रियायत दी गई है.

पढ़ें-सोनिया गांधी के निर्देशों की पालना में CM गहलोत जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाए: राजेंद्र राठौड़

राजस्थान रोडवेज की ओर से आदिवासी क्षेत्रों में आदिवासियों की ओर से साधारण बसों में यात्रा करने पर 25 प्रतिशत की रियायत के लिए आदिवासी पहचान पत्र दिखा कर दी जा रही थी. इस आदेश के बाद आदिवासियों को आदिवासी क्षेत्र में संचालित होने वाली सभी साधारण बसों में 25 प्रतिशत रियायत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details