राजस्थान

rajasthan

बीकानेर में शनिवार को कोरोना से राहत, पहली बार रिकवरी ज्यादा...मौत एक भी नहीं

By

Published : May 2, 2021, 2:21 AM IST

बीकानेर में अप्रैल महीने में कोरोना की लहर के बीच मई का पहला दिन राहत भरा रहा. हालांकि, शनिवार को 799 पॉजिटिव रिपोर्ट आई, लेकिन 840 पॉजिटिव निगेटिव होकर रिकवर हुए तो वहीं एक भी मौत शनिवार को नहीं हुई.

Relief from corona in Bikaner  Relief from corona  Bikaner news  corona update news  corona in bikaner  बीकानेर न्यूज  कोरोना से राहत  कोरोना से रिकवरी  राजस्थान में कोरोना
बीकानेर में शनिवार को कोरोना से राहत

बीकानेर.कोरोना संक्रमण के बीच शनिवार का दिन राहत भरा रहा. शनिवार को कुल 799 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए पिछले दिनों की तरह शनिवार को भी पॉजिटिव का आंकड़ा 800 के आसपास रहा. लेकिन शनिवार को राहत की दो खबर सामने आई, जिसमें पहली खबर एक भी मौत नहीं होने की तो वहीं दूसरी खबर के रूप में 840 पॉजिटिव निगेटिव होकर रिकवर हुए.

बता दें, कोरोना के हाल ही के दिनों में एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में रिकवर सामने आए. पिछले एक महीने में बीकानेर में पॉजिटिव का आंकड़ा 13,000 पार हो गया. वहीं पिछले 15 दिन में 10,000 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं. पिछले एक महीने में बीकानेर में कुल 75 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

यह भी पढ़ें:Viral Video: पीबीएम अस्पताल के कोविड वार्ड में बत्ती गुल, वेंटिलेटर बंद होने से मरीजों की जान पर संकट

बीकानेर पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर

पिछले दो दिनों से बीकानेर की पीबीएम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी महसूस की जा रही थी और भर्ती मरीजों के अनुपात में ऑक्सीजन का स्टॉक खत्म होता जा रहा था. लेकिन शनिवार शाम को 15 केएल ऑक्सीजन का टैंकर बीकानेर पहुंचा, जिसके बाद जिला प्रशासन और चिकित्सा प्रशासन ने राहत की सांस ली.

यह भी पढ़ें:बीकानेर में टूटे सारे रिकॉर्ड: 1 दिन में सबसे ज्यादा 1154 पॉजिटिव, 7 लोगों की मौत

अब पुलिस के डिप्टी स्तर के अधिकारी भी पीबीएम मॉनिटरिंग में

पीबीएम अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज को लेकर जिला प्रशासन और चिकित्सा प्रशासन लगातार प्रयासों में जुटा हुआ है और इस दौरान अस्पताल में वांछनीय प्रवेश रोकने के साथ ही कोरोना संक्रमण प्रसार को रोकने को लेकर कानून व्यवस्था के लिए जिला कलेक्टर ने जिला पुलिस अधीक्षक से चर्चा करने के बाद दो डिप्टी स्तर के अधिकारियों को Round-the-clock पीबीएम की ड्यूटी में लगाया है. वहीं तीन RAS अधिकारियों को भी अस्पताल में मॉनिटरिंग के लिए राउंड द क्लॉक ड्यूटी पर लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details