राजस्थान

rajasthan

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल में बीकानेर की 8387 टीमें, पूर्वाभ्यास हुआ शुरू

By

Published : Aug 20, 2022, 11:21 PM IST

खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के उद्देश्य से की ओर से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 29 अगस्त से शुरू होंगे. प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का पूर्वाभ्यास शनिवार से शुरू हुआ. बीकानेर में 8387 टीमें बनाई गई हैं. इनमें 1 लाख 12 हजार 551 खिलाड़ियों ने पंजीकरण करवाया है.

Practice of Rajiv Gandhi Rural Olympic Games begins in Bikaner
राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल में बीकानेर की 8387 टीमें, पूर्वाभ्यास हुआ शुरू

बीकानेर.ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को अवसर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से राज्य सरकार की पहल पर नवाचार के रूप में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 29 अगस्त से शुरू होंगे. इसके लिए बीकानेर जिले में 8 हजार 387 टीमों का गठन कर दिया गया (Rural Olympic games teams in Bikaner) है. इन टीमों के बीच 6 खेलों की स्पर्धाएं ग्राम पंचायत, ब्लॉक और जिला स्तर पर होंगी.

इन खेलों का पूर्वाभ्यास शनिवार को प्रारंभ हुआ. सभी खिलाड़ी अपनी टीम को विजेता बनाने के उद्देश्य से अभ्यास के लिए उतरे. यह पूर्वाभ्यास 28 अगस्त तक चलेगा. उल्लेखनीय है कि जिले से 1 लाख 12 हजार 551 खिलाड़ियों ने पंजीकरण करवाया (Bikaner players in rural Olympic games) है. जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या ने बताया कि जिले में ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारी परवान पर है. ग्रामीण क्षेत्रों में खेल मैदानों का चिह्निकरण कर लिया गया है. खेल सामग्री की खरीद शुरू कर दी गई है. रेफरी भी नियुक्त कर लिए गए हैं. विभिन्न माध्यमों से इन खेलों का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा. इस संबंध में उन्होंने शनिवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) पंकज शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा सुरेंद्र सिंह भाटी, कार्यवाहक जिला खेल अधिकारी श्रवण भांभू सहित विभिन्न अधिकारियों के साथ खेलों की तैयारियों की समीक्षा की.

पढ़ें:'धोरों की धरती' पर होगा ओलंपिक खेल, आप भी ले सकते हैं भाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details