राजस्थान

rajasthan

बीकानेर में No mask No entry अभियान का हुआ आगाज

By

Published : Sep 23, 2020, 10:33 PM IST

प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में अब आम लोगों में जागरूकता को लेकर नो मास्क नो एंट्री अभियान शुरू किया गया है. बुधवार को बीकानेर जिले में भी इसकी शुरुआत की गई. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर, प्रशासन ए एच गौरी, नगर विकास न्यास के सचिव मेघराज मीणा सहित जिले के प्रमुख व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे.

rajasthan news, bikaner news
बीकानेर में लोगों को जागरूक करने के लिए No mask No entry अभियान का हुआ आगाज

बीकानेर.प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और आम लोगों में अब जागरूकता के साथ इसके संक्रमण को रोकने के लिए सरकारी स्तर पर प्रयास शुरू हुए हैं. प्रदेश में नो मास्क नो एंट्री अभियान के तहत बीकानेर जिले में भी इसको लेकर बुधवार से अभियान का आगाज किया गया है. बुधवार को बीकानेर जिला कलेक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह ने जिले के व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ इस अभियान का आगाज किया.

बीकानेर में लोगों को जागरूक करने के लिए No mask No entry अभियान का हुआ आगाज

अभियान के तहत जिले के प्रमुख व्यापारी संगठनों ने अपने स्तर पर नो मास्क नो एंट्री अभियान के बोर्ड बनाकर अपनी दुकानों के बाहर लगाने की बात कही. वहीं नगर विकास न्यास और अन्य सरकारी संस्थाओं की ओर से भी सरकारी कार्यालयों में इस तरह के बोर्ड लगाए जाएंगे.

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर, प्रशासन ए एच गौरी, नगर विकास न्यास के सचिव मेघराज मीणा सहित जिले के प्रमुख व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे. इस दौरान जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकना हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है और जागरुकता को लेकर इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि हर जगह पर हर व्यक्ति मास्क के साथ ही नजर आए और कोई भी व्यक्ति बिना मास्क कहीं पर भी प्रवेश नहीं करें. इसलिए दुकानदारों से भी इस काम में सहयोग लिया गया है.

पढ़ें-बीकानेर में नहीं रुक रहे कोरोना संक्रमण के मामले, 85 नए केस आए सामने

उन्होंने कहा कि कानून के डर से पालना करवाने की बजाय जागरूकता के लिए यह काम किया गया है, लेकिन फिर भी यदि कोई का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details