राजस्थान

rajasthan

Corona in Bikaner : बीकानेर में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार...मंगलवार को मिले 5 नए मरीज

By

Published : Jan 4, 2022, 9:34 AM IST

बीकानेर में कोरोना वायरस का संक्रमण (corona in bikaner) तेजी से बढ़ रहा है. अब हर रोज कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार को कोरोना के 5 नए मरीज मिले थे. जिले में अब कुल पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 54 तक पहुंच गई है.

बाकानेर में कोरोना के मामले बढ़े
Corona cases increased in Bakaner

बीकानेर. जिले में एक बार फिर कोरोना (corona in bikaner) के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. पिछले 4 दिनों में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं. मंगलवार को जिले में कोरोना के 5 नए मरीज मिले थे. वहीं 4 लोग ठीक भी हुए थे.

पढ़ें- भारत में एक्सपायर्ड कोविड टीकों के इस्तेमाल की मीडिया रिपोर्ट झूठी व भ्रामक : स्वास्थ्य मंत्रालय

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बीएल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को आई रिपोर्ट में कोरोना के 5 नए रोगी मिले हैं. इनमें में एक सिविल लाइन क्षेत्र से है, तो वहीं दूसरा जेल रोड, रानी बाजार, और गंगाशहर से पॉजिटिव पाए गए हैं.

वहीं, सोमवार को कुल 372 सैंपल लिए गए थे. बीकानेर में अब कुल एक्टिव केस 54 हैं, वहीं मंगलवार को चार लोग रिकवर भी हुए हैं. बीकानेर में अब कुल 52 लोग होम क्वॉरेंटाइन है. वहीं दो मरीज अस्पताल में भर्ती है.

बच्चों का हुआ वैक्सीनेशन

बीकानेर में मंगलवार को 23,440 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, वहीं बुधवार को भी जिले के 386 केंद्रों पर मेगा वैक्सीनेशन का कैंप लगाया जाएगा. जिसमें स्कूली बच्चे भी शामिल होंगे.

राजस्थान में कोरोना का मामला

वहीं, एक्टिव केस की बात की जाए तो (Covid Active Cases In Rajasthan) प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 2084 पहुंच गई है. सोमवार को 38 मरीज रिकवर हुए. जयपुर में एक्टिव केसों की संख्या सबसे अधिक 1409 रही. प्रदेश में अब तक कोरोना से 8964 मौतें हो चुकी हैं और अब तक 9,57,433 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 946385 मरीज रिकवर होकर घर पहुंच चुके हैं.

Omicron के 53 नए मामले...

राजस्थान में ओमीक्रोन के 53 नए मामले सामने आए हैं. इनमें जयपुर से 43, प्रतापगढ़ से 4, अजमेर से 2, उदयपुर से 2, भरतपुर से 1 और भीलवाड़ा से 1 मरीज आया सामने आएं हैं. वहीं, अब तक प्रदेश में कुल ओमीक्रोन के 174 मामले सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details