राजस्थान

rajasthan

Bikaner Corona Update: कोरोना के 7 नए मामले आए सामने, एक्टिव केस 26

By

Published : Dec 12, 2021, 10:48 AM IST

कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के खतरे के बीच बीकानेर में रविवार को एक साथ 7 कोरोना पॉजिटिव मामले (Bikaner Corona Update) सामने आए. दिसंबर महीने में 3 दिसंबर को जहां एक साथ 10 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए थे तो वहीं रविवार को 7 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं.

Bikaner Corona Update
Bikaner Corona Update

बीकानेर. जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता हुआ नजर आ रहा है और रविवार को कोरोना के सात नए मामले (Bikaner Corona Update) सामने आए. दिसंबर महीने में 12 दिन में अब तक बीकानेर में कोरोना के कुल 33 रोगी रिपोर्ट हो चुके हैं.

चिकित्सा विभाग के नोडल अधिकारी डॉ बीएल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 दिन पहले वेटरनरी डॉक्टर के पॉजिटिव आने के बाद उनके परिवार और संपर्क के लोगों की जांच की गई. रविवार को सामने आए सात पॉजिटिव में 3 वेटेरनरी डॉक्टर के कांटेक्ट के पॉजिटिव हैं. वहीं, दो आर्मी कैंट एरिया से और एक हनुमानहत्था और एक पुरानी गिनानी से पॉजिटिव रिपोर्ट हुआ है.

पढ़ें- Corona Case In Rajasthan: राजस्थान में मिले 18 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, एक्टिव केस की संख्या हुई 273

बता दें, बीकानेर में अब एक्टिव केस (Active Case of Corona in Bikaner) की संख्या 26 हो गई है. गौरतलब है कि दिसंबर महीने में एक-दो दिन को छोड़कर हर रोज कोरोना रोगी रिपोर्ट हुए हैं, ऐसे में अब चिकित्सा विभाग ने भी जांच का दायरा बढ़ा दिया है.

राजस्थान में 9 लाख से अधिक मामले

वहीं, पूरे प्रदेश के कुल संक्रमण की बात की जाए तो अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 9,55,064 मामले देखने को मिले हैं. कोविड-19 संक्रमण (covid-19 infection) से प्रदेश में 8956 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा संक्रमण बढ़ने के साथ ही प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. शनिवार को प्रदेश में 273 एक्टिव केस कोरोना के दर्ज किए गए हैं और सर्वाधिक 131 एक्टिव केस जयपुर में देखने को मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details