राजस्थान

rajasthan

एसीबी डीजी ने लोगों से की अपील, जायज कार्यों के लिए नहीं दें रिश्वत

By

Published : Aug 22, 2022, 7:52 PM IST

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी सोमवार को बीकानेर के दौरे पर रहे. इस दौरान आम लोगों से संवाद कार्यक्रम में सोनी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की. साथ ही कहा कि लोग ये प्रण लें कि वे जायज कार्यों के लिए रिश्वत नहीं देंगे.

ACB DG BL Soni appeal to public, ask not to offer bribe
एसीबी डीजी ने लोगों से की अपील, कहा, जायज कार्यों के लिए नहीं दें रिश्वत

बीकानेर.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी सोमवार को बीकानेर के दौरे पर रहे. इस दौरान रविंद्र रंगमंच में सोनी ने आम जनता के साथ संवाद किया और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से की गई कार्रवाई को लेकर जानकारी दी. सोनी ने अपील करते हुए कहा कि आम जनता के काम को लेकर सरकारी कार्यालयों में यदि रिश्वत की मांग की जाती है, तो जनता उसका मुखर होकर विरोध करे. साथ ही इस बात का प्रण ले कि कभी भी किसी को अपने जायज काम के लिए रिश्वत नहीं देंगे.

उन्होंने ब्यूरो की ओर से पिछले दिनों में किए गए नवाचार और भ्रष्टाचार के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि लोगों में अब जागरूकता बढ़ी है. भ्रष्टाचार से जुड़ी कार्रवाई को लेकर आमजन ने अपनी शंकाएं बताई और सोनी ने सवालों का जवाब दिया.

एसीबी डीजी ने लोगों से की अपील

पढ़ें:अजमेर के क्रिश्चियन गंज थाने का कांस्टेबल 20 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

इस दौरान उन्होंने बताया कि एसीबी की ओर से की गई ट्रैप की कार्रवाइयों में आरोपियों के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति के मामलों में पिछले सालों में सुधार आया है. एसीबी अब भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों में जागरूकता लाने का काम कर रही है. एसीबी की भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई में इजाफा हुआ है. एसीबी डीजी से संवाद करते हुए लोगों ने बीकानेर के पीबीएम अस्पताल परिवहन विभाग, माइनिंग विभाग सहित अन्य विभागों में भ्रष्टाचार को लेकर अपनी बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details