राजस्थान

rajasthan

Jaipur ACB Action: एनओसी देने की एवज में मांगी रिश्वतः क्षेत्रीय अधिकारी ने 35 हजार तो जेईएन ने लिए 10 हजार रुपए... दोनों ट्रैप

By

Published : Nov 26, 2021, 9:08 PM IST

Updated : Nov 26, 2021, 10:44 PM IST

जयपुर एसीबी टीम (Jaipur ACB Action) ने शुक्रवार को भरतपुर के राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल कार्यालय में छापा मारते हुए क्षेत्रीय अधिकारी और जूनियर इंजीनियर को रिश्वत लेते ट्रैप (Regional officer and JEN trap in Bharatpur) किया है.

Jaipur ACB Action,  Raid in Rajasthan Pollution Control Board office in action
रिश्वत लेते गिरफ्तार

भरतपुर.जयपुर एसीबी टीम (Jaipur ACB Action) ने शुक्रवार को भरतपुर के राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल कार्यालय में छापेमार कार्रवाई (Raid in Rajasthan Pollution Control Board office) करते हुए क्षेत्रीय अधिकारी एच.आर कसाना और जूनियर इंजीनियर राजेश सैनी को रिश्वत लेते ट्रैप किया है. एक परिवादी को एनओसी देने की एवज में क्षेत्रीय अधिकारी एच.आर कसाना ने 35 हजार रुपए और जेईएन राजेश सैनी ने 10 हजार की रिश्वत मांगी थी.

जयपुर एसीबी टीम के एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा ने बताया कि एक परिवादी ने जयपुर कार्यालय में शिकायत दी थी. इसमें बताया था कि उससे एनओसी देने की एवज में प्रदूषण नियंत्रण मंडल के भरतपुर कार्यालय के क्षेत्रीय अधिकारी एच.आर कसाना और जेईएन राजेश सैनी की ओर से रिश्वत मांगी जा रही है. परिवादी की ओर से शिकायत करने के बाद शुक्रवार को जयपुर एसीबी टीम 20 सदस्यीय दल के साथ भरतपुर पहुंची.

रिश्वत लेते गिरफ्तार

पढ़ें.भीलवाड़ा एसीबी की कार्रवाई : उधार के पैसे की उगाही के लिए कांस्टेबल ने दलाल के जरिये ली 15 हजार की रिश्वत, गिरफ्तार

नरोत्तम वर्मा ने बताया कि शिकायत का सत्यापन होने के बाद टीम ने छापेमार कार्रवाई की. कार्रवाई में क्षेत्रीय अधिकारी एच.आर कसाना से 35 हजार रुपए एवं जेईएन राजेश से 10 हजार की राशि जब्त कर ली. दोनों लोगों को रंगे हाथों ट्रैप किया गया है. गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व भी प्रदूषण नियंत्रण मंडल के क्षेत्रीय अधिकारी एच.आर कसाना के खिलाफ एसीबी टीम को शिकायत मिली थी. जिसके बाद टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाकर कसाना के ऑफिस और उसके घर की तलाशी ली थी. लेकिन उस समय एच.आर कसाना रंगे हाथों नहीं पकड़ा जा सका था.

Last Updated :Nov 26, 2021, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details