राजस्थान

rajasthan

अलवर के लक्ष्मणगढ़ में बैंक से ठगी के दो आरोपी गिरफ्तार, 85 हजार नकद और 20 ATM कार्ड जब्त

By

Published : Sep 9, 2020, 1:36 PM IST

अलवर के लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र में एटीएम ठगों ने ठगी का नया तरीका निकाला है. परिचितों के ही खाते खुलवाकर से ठग बैंक के साथ धोखाधड़ी करते हैं. इस मामले में पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार किया है.

अलवर में एटीएम ठग गिरफ्तार,  अलवर की खबर,  alwar news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news,  लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस,  अलवर में ठगी मामला
दो आरोपी गिरफ्तार

अलवर. जिले के लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र के थानाप्रभारी अजीत सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर ठगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. कार्रवाई के दौरान कस्बे के एटीएम के द्वारा बैंक से धोखेबाजी करने वाले सुनील और राहुल को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से ऑल्टो कार, 85500 रुपए नकद, 20 एटीएम कार्ड और एटीएम विड्रॉल स्लिप जब्त किए हैं.

ठगी के दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

थानाप्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी राहुल और सुनील पहले अपने परिचितों के खाते बैंक में खुलवाते है और उसके बाद उनके एटीएम कार्ड साफ कर लेते है. इसके बाद इन्हीं खातों में स्वयं ही रकम जमा कराते हैं. उसके बाद आरोपी एटीएम से विड्रॉल करते वक्त जैसे ही एटीएम से रुपए निकालते हैं, उसी वक्त एक साथी एटीएम का एक बटन दबाकर रखता है.

पढ़ेंःCM गहलोत का बड़ा फैसला, लोगों से 1 महीने व्यक्तिगत रूप से नहीं मिलेंगे

जिससे रुपए तो निकाल जाते हैं, लेकिन मशीन को हैंक कर देते है. जिससे एटीएम में ट्रांजेक्शन नहीं होता और आरोपी इसी तरीके से अनेक बार एटीएम से रुपए निकाल कर ठगी को अंजाम देकर बैंक को चुना लगा रहे थे. आरोपियों के द्वारा इस प्रकार की ठगी राजस्थान, हरियाणा, एमपी, देहरादून और अन्य राज्यों में करना कबूला गया है. टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इसी के साथ ही पूछताछ में और भी वारदाते खुलने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details