राजस्थान

rajasthan

अलवर गैंगरेप मामले में श्रम मंत्री ने कहा-एफआईआर तुरंत होनी चाहिए थी दर्ज, पीड़ित परिवार को मिलेगा न्याय

By

Published : May 7, 2019, 6:17 PM IST

अलवर के थानागाजी में हुई गैंगरेप की घटना को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं. भाजपा जहां कांग्रेस पर मामले को दबाने का आरोप लगा रही है वहीं कांग्रेस नेता इस मामले में पुलिस द्वारा देरी से एफआईआर दर्ज किए जाने को मुद्दा बना रहे हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

कांग्रेस नेताओं ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

अलवर. जिले के थानागाजी में पति के सामने पत्नी से हुए गैंगरेप व उसके वीडियो वायरल करने के मामले में प्रदेश के श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कहा की सरकार पीड़ित परिवार के साथ है. इस मामले की एफआईआर दर्ज करने में पुलिस ने समय क्यों लगाया इस पर उन्होंने कहा कि यह गंभीर विषय है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

मामला चर्चा में आने के बाद थानागाजी में नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. थानागाजी पहुंचे प्रदेश के श्रम मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी जितेंद्र सिंह ने पीड़ित परिवार से सांत्वना जताते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है. टीकाराम जूली ने कहा अलवर में यह घटना बड़ी ही दुखद है. इस मामले में दोषी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि इस मामले को दर्ज करने में पुलिस ने देरी की है तुरंत एफआईआर दर्ज होनी चाहिए थी और पांच दिन तक आरोपी खुलेआम कैसे घूमते रहे. सभी आरोपी अब तक गिरफ्तार हो जाने चाहिए थे. ऐसे में जिम्मेदार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

VIDEO: अलवर गैंगरेप मामले में पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

पूर्व केंद्रीय मंत्री व अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने पुलिस अधीक्षक से बात कर मामले की जानकारी ली है. उन्होंने कहा कि एक आरोपी गिरफ्तार हो चुका है. जबकि अन्य आरोपी जल्दी गिरफ्तार कर ले जायेंगे. इस पूरे मामले में साइबर टीम के अलावा पुलिस की कई टीम लगी हुई है. जो आरोपियों को ट्रेस आउट कर रही हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हुए मैसेज को भी रोकने का प्रयास किया जा रहा है.

जितेन्द्र सिंह ने कहा कि इस मामले में आरोपियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए जो दूसरों के लिए उदाहरण बने. जिससे आने वाले समय में कोई भी इस तरह की घटना करने की सोच भी नहीं सके. जितेंद्र सिंह ने कहा इस समय परिवार को सांत्वना की आवश्यकता है. इस तरह के मुद्दों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

पूरे घटनाक्रम को लेकर एसपी राजीव पचार ने कहा कि सर्व समाज की जो मांगे हैं उनको शासन तक पहुंचाया गया है. फरार चल रहे आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. इस मामले को दर्ज करने में जिन पुलिसकर्मियों द्वारा देरी बरती गई है. उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.

Intro:नोट-वीडियो एफटीपी पर हैं

अलवर के थानागाजी में पति के सामने पत्नी से हुए गैंगरेप व उसके वीडियो वायरल करने के मामले में प्रदेश के श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कहा की सरकार पीड़ित परिवार के साथ है। इस मामले को पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने में समय क्यों लगाया है। आरोपी अब तक कैसे फरार है। इस पूरे मामले में जिन अधिकारियों की गड़बड़ी रही हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। इस बारे में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि पुलिस आरोपियों को पकड़ने लगी हुई है।


Body:थानागाजी में नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। थानागाजी पहुंचे प्रदेश के श्रम मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी जितेंद्र सिंह ने पीड़ित परिवार से सांत्वना जताते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही।

टीकाराम जूली ने कहा अलवर में यह घटना बड़ी ही दुखद है। इस मामले में दोषी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। तो वही इस मामले को दर्ज करने में पुलिस ने देरी की है। सभी आरोपी अब तक गिरफ्तार हो जाने चाहिए थे। ऐसे में जिम्मेदार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Conclusion:इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री व अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जितेंद्र सिंह ने कहा किस बारे में पुलिस अधीक्षक से बात हुई है। उन्होंने कहा कि एक आरोपी गिरफ्तार हो चुका है। जबकि अन्य आरोपी जल्दी गिरफ्तार कर ले जायेंगे। इस पूरे मामले में साइबर टीम के अलावा पुलिस की कई टीम लगी हुई है। जो आरोपियों को ट्रेस आउट कर रही हैं। तो वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हुए मैसेज को भी रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि उदाहरण के तौर पर साबित हो। जिससे आने वाले समय में कोई भी इस तरह की घटना करने की सोच भी नहीं सके। जितेंद्र सिंह ने कहा इस समय परिवार को सांत्वना की आवश्यकता है। इस तरह के मुद्दों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

इस संबंध में एसपी राजीव प्रचार ने कहा सर्व समाज की जो मांगे हैं। उनको शासन तक पहुंचाया गया है। फरार चल रहे आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। इस मामले को दर्ज करने में जिन पुलिसकर्मियों द्वारा देरी बरती गई है। उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।


बाइट-जितेंद्र सिंह, अलवर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी
बाइट-टीकाराम जूली, श्रम मंत्री
बाइट-राजीव पचार, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details