राजस्थान

rajasthan

अलवर में कोरोना के 3 नए पॉजिटिव केस, कुल संख्या बढ़कर हुई 5

By

Published : Apr 4, 2020, 11:04 AM IST

अलवर जिले में कोरोना वायरस का प्रभाव दिनों दिन बढ़ रहा है. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हो चुकी है. शुक्रवार देर शाम स्वास्थ विभाग की आई रिपोर्ट में 3 नए मामले सामने आए हैं. मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया. पॉजिटिव मरीजों के परिजन और संपर्क में आने वाले लोगों की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है. जो लोग पॉजिटिव आए हैं, उनको जयपुर रेफर कर दिया गया है.

alwar latest news, corona positives in rajasthan, corona virus, कोरोना वायरस, अलवर में कोरोना पॉजिटिव केस, राजस्थान कुल कोरोना पॉजिटिव
अलवर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 5

अलवर. जिले में कोरोना वायरस का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है. अभी तक जिले में कुल मरीजों की संख्या 2 थी. जो शुक्रवार देर शाम बढ़कर 5 हो गई. 3 नए मामले सामने आए हैं. इसमें एक जमात का किशनगढ़ बास के शेरपुर गांव का रहने वाला युवक शामिल है. जबकि दो अन्य में कोरोना से खेड़ली के जिस बुजुर्ग की मौत हुई थी, उसका इलाज करने वाली नर्स और उसका पोता शामिल है.

अलवर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 5

पढ़ें:चूरू में 2 नए Corona Positive केस, मरीजों की संख्या हुई 9, सभी तबलीगी जमात से

मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ विभाग हरकत में आया. प्रशासन की तरफ से तीनों ही लोगों को क्वॉरेंटाइन में रखा जा रहा था. सभी को इलाज के लिए जयपुर भेजा जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया इनके संपर्क में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग शनिवार को कराई जाएगी. जिले में लगातार कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें :SPECIAL: भीलवाड़ा के सामने थी दो चुनौती, कोरोना को हराना और कलंक मिटाना, दोनों पर पाई विजय

स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सबसे ज्यादा परेशानी नर्सों को हो सकती है, क्योंकि उन्होंने बुजुर्ग का इलाज करने के बाद बड़ी संख्या में लोगों का अब तक इलाज किया है. उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी और उनको क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा. इसके अलावा जमात के युवक के संपर्क में भी बड़ी संख्या में लोग आए हैं. उनकी भी स्क्रीनिंग कराई जाएगी. सभी पॉजिटिव मरीजों के घर के आस-पास कर्फ्यू लगा दिया गया है. स्वस्थ विभाग के अधिकारियों ने कहा कि प्रशासन की तरफ से आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details