राजस्थान

rajasthan

10th-12th Supplementry exams : पूरक परीक्षा के लिए सामान्य शुल्क के साथ आज आवेदन की अंतिम तिथि

By

Published : Jul 11, 2022, 11:36 AM IST

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पूरक परीक्षाओं के ऑनलाइन आवेदन जारी हैं. परीक्षार्थी आज यानी सोमवार तक सामान्य शुल्क के साथ अपना आवेदन जमा करा सकते हैं. 21 जुलाई से प्रायोगिक की पूरक परीक्षाएं शुरू होंगी.

RBSC Supplementry exams
RBSC Supplementry exams

अजमेर.राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा 2022 के ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है. परीक्षार्थी आज सोमवार तक सामान्य शुल्क के साथ अपना आवेदन जमा करा सकते हैं. बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि 21 जुलाई से बोर्ड की पूरक परीक्षा प्रायोगिक शुरू होंगी. वहीं 4 अगस्त से पूरक परीक्षा सैद्धांतिक (RBSC Supplementry exams online registration ) आयोजित होगी.

पढ़ें.राजस्थानः 10वीं का रिजल्ट जारी, 82.89% रहा परिणाम...बेटियों ने मारी बाजी

परीक्षा के आवेदन की प्रक्रिया 14 जून से शुरू कर दी गई थी. उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों के लिए शाला में शुल्क जमा कराने और शालाओं की ओर से चालान मुद्रण करने की अंतिम तिथि 11 जुलाई तक ही है. परीक्षार्थी जो अपनी परीक्षा शुल्क को बैंक में जमा कराना चाहते हैं, उनके आवेदन की अंतिम तिथि 14 जुलाई है. वहीं अगर परीक्षार्थी आवेदनशाला जा कर बैंक रसीद और अग्रेषण सूची को भेजना चाहते हैं, तो उसकी अंतिम तिथि 25 जुलाई निर्धारित की गई है. नियमित परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 600 रुपए है. प्राइवेट परीक्षार्थियों के लिए 650 रुपए फीस निर्धारित की (RBSC Supplementry exams online registration) गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details