राजस्थान

rajasthan

Ajmer: अजमेर के इस युवा पुलिस जवान को श्रद्धांजलि देने उमड़ा हुजूम

By

Published : Jan 8, 2022, 1:57 PM IST

Updated : Jan 9, 2022, 8:21 AM IST

अजमेर में ड्यूटी के दौरान हादसे का शिकार हुए पुलिस जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. जवान सूर्यप्रकाश जयपुर हाइवे स्थित बांदर सिंदरी क्षेत्र में ड्यूटी पर था जब एक ओवरस्पीड कार ने अपनी चपेट में (Constable Died On Duty In Ajmer) ले लिया था. देर रात चिकित्सकों ने जांच के बाद कांस्टेबल को मृत घोषित कर दिया था. मृतक का उसके गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Ajmer
ड्यूटी पे तैनात पुलिस जवान को बेकाबू कार ने मारी टक्कर, हुई मौत

अजमेर. कांस्टेबल सूर्यप्रकाश ने अजमेर में कर्तव्य की पालना करते हुए अपनी जान गंवाई. उसे एक बेकाबू कार ने अपनी चपेट में ले लिया. जवान की इस मौत पर पुलिस महकमा सदमे में है. युवा कांस्टेबल एक आइकन की तरह उभरा है. इसके मद्देनजर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उसे अंतिम बिदाई दी जाएगी.

जवान को श्रद्धांजलि देने उमड़े लोग

क्या हुआ था?

अजमेर जिले के मार्बल सिटी किशनगढ़ जयपुर हाइवे स्थित बांदर सिंदरी क्षेत्र में ड्यूटी पे तैनात एक पुलिस जवान को शुक्रवार देर रात, बेकाबू कार ने टक्कर मार (Police Jawan on duty was hit by an Over speeding car In Ajmer) दी थी. दुर्घटना से जवान की उपचार के दौरान मौत (Constable Died On Duty In Ajmer) हो गई थी.

हादसे में कार भी क्षतिग्रस्त हो गई थी. जिसे बाद में पुलिस ने जब्त कर लिया. पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जयपुर के फागी का निवासी सूर्यप्रकाश गुर्जर बांदरसिंदरी थाने में कांस्टेबल के पद पर नियुक्त था.

पढ़ें- ड्यूटी के दौरान ह्रदय गति रुकने से अलवर के जवान की मौत, नम आंखों से ग्रामीणों ने दी अंतिम विदाई

आला अधिकारियों ने जताया शोक

पुलिस जवान की मौत की खबर सुनने के बाद राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल की मोर्चरी के बाहर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया. अब जवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा. इससे पूर्व बांदरसिंदरी थाना परिसर में अजमेर एसपी विकास शर्मा,सीओ ग्रामीण,विधायक सुरेश टाक,विकास चौधरी ने भी पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बांदर सिंदरी थाने पर मौजूद रहे. जवान की मौत की दुखद खबर के बाद बांदर सिंदरी गांव के बाजार पूरी तरह बन्द रहे. दिवंगत जवान सूर्यप्रकाश गुर्जर का पैतृक गांव फागी के पास लदाना में है, यहीं पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम बिदाई दी जाएगी.

Last Updated : Jan 9, 2022, 8:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details