राजस्थान

rajasthan

ईमानदारी से नहीं हो सकते सारे काम, ठेकेदार भी 10-20 प्रतिशत के लिए करते हैं काम : मंत्री गुढ़ा

By

Published : Dec 10, 2021, 6:03 PM IST

राजस्थान में ग्रामीण विकास विभाग के राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा (Rajasthan Minister Rajendra Singh Gudha) ने एक बार फिर अजीबोगरीब बयान (Gudha Awkward Statement) दिया है. गुढ़ा ने कहा कि सरपंचों की चिंता करेंगे. सरपंचों को कन्यादान भी देना पड़ता है, चाय भी पिलानी पड़ती है और गाड़ियां भी घुमानी पड़ती है. 100 फीसदी ईमानदारी से यह काम नहीं हो सकते. सुनिए, गहलोत के मंत्री ने और क्या कहा...

Minister of State Rural Development Department
राजस्थान में ग्रामीण विकास विभाग के राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा

अजमेर. मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने (Rajasthan Minister Rajendra Singh Gudha) शुक्रवार को अजमेर में जवाहर रंग मंच पर अजमेर जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा के कार्यकाल के एक वर्ष पूरा होने पर आयोजित समारोह में अपने संबोधन के दौरान एक बार फिर अजीबोगरीब बयान दे डाला. ग्रामीण विकास विभाग के राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि ठेकेदार भी 10-20 प्रतिशत के लिए काम करता है. गुढ़ा ने कहा, विकास अच्छा करवाओ, ईमानदारी से चाय-पानी का खर्च निकल ही जाएगा. उन्हेंने सरपंचों के भत्तों एवं वेतन बढ़ोत्तरी के संकेत दिए हैं.

इससे पहले अपने संबोधन में गहलोत के मंत्री ने कहा था कि जनता का आवेश सबसे पहले जनप्रतिनिधि ही सहन करता है. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि बनने का सौभाग्य है कि जनता ने उसे सुख-दुख में खड़े होने और क्षेत्र के विकास के लिए चुना है. गुढ़ा ने कहा कि किए हुए कर्म का फल अवश्य मिलता है. लोकतंत्र में विपक्ष तो होता ही है, बिना विपक्ष के लोकतंत्र हो ही नहीं सकता. जनप्रतिनिधि की पहचान उसके माता-पिता नहीं उसके क्षेत्र की जनता होती है.

गुढ़ा ने क्या कहा, सुनिए...

उन्होंने कहा कि पहला चुनाव जनता किसी दूसरे उम्मीदवार को सलटाने के लिए उसे चुनती है. दूसरा जो चुनाव होता है वह उसके कर्म पर आधारित होता है. कार्यक्रम में नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लांबा, पूर्व विधायक श्रीगोपाल बाहेती, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेंद्र सिंह रलावता, जिला परिषद के सीईओ गौरव सैनी सहित जिला परिषद के सदस्य एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे. कार्यक्रम संपन्न होने के बाद बातचीत में मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने अजमेर जिला परिषद में जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा के समस्त जनप्रतिनिधियों के साथ एक समान व्यवहार की तारीफ की.

पढ़ें :कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली केवल राहुल गांधी की री-लॉन्चिंग का प्रोजेक्ट : भाजपा

पढ़ें :बयान पर बवाल के बीच गुढ़ा की सफाई, कहा- गलत मायनों में ली गई बात, सभी औरतों को मानता हूं बहन के समान

गुढ़ा ने कहा कि जनप्रतिनिधि जिला प्रमुख की कार्यशैली से संतुष्ठ है. इस प्रकार का एक समान व्यवहार अन्य जिला परिषदों में भी कायम हो, इसका प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि पंचायतों को बजट मिल रहा है, लेकिन सरपंचों की समस्याएं हैं, जिसको बैठकर हल करेंगे.

पढ़ें :घर की बगावत पर सरकार समर्थक विधायकों का दावा, बागियों से पहले हमारी वफ़ा का मिले इनाम

कांग्रेस की रैली के सवाल पर (Congress Mehangai Hatao Rally) उन्होंने कहा कि राजस्थान को राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम की मेजबानी मिली है. इसमें सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी एवं राहुल गांधी सहित कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेता आ रहे हैं. महंगाई के खिलाफ यह रैली है. मेरा मानना है कि इसमें लोग बढ़-चढ़कर भाग लेंगे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विचारों को व्यक्त करने की स्वतंत्रता है. कांग्रेस के किस नेता ने रैली का विरोध किया, मुझे नहीं मालूम.

ABOUT THE AUTHOR

...view details