राजस्थान

rajasthan

अजमेर में 'गुड टच-बैड टच' जागरूकता को लेकर निकाली गई रैली

By

Published : Mar 3, 2021, 11:21 AM IST

अजमेर में जिला प्रशासन, महिला एवं बाल विकास विभाग की श्री फाउंडेशन और ईनाया फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में 'गुड टच-बैड टच' जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है. इस रैली को कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Ajmer news, good touch bad touch rally
अजमेर में 'गुड टच-बैड टच' जागरूकता को लेकर निकाली गई रैली

अजमेर. जिला प्रशासन, महिला एवं बाल विकास विभाग की श्री फाउंडेशन तथा ईनाया फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में गुड टच बैड टच जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है. महावीर सर्किल से दिल्ली गेट तक इस रैली का आयोजन किया गया, जिसमें जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया.

यह भी पढ़ें-विधानसभा में आज भी जारी रहेगी बजट पर चर्चा, वासुदेव देवनानी मामले पर सबकी रहेगी नजर

जिला कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री फाउंडेशन की तरह ईनाया फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं द्वारा गुड टच बैड टच के बारे में जागरूक किया गया. चरण स्पर्श की चुप्पी तोड़ो अभियान के बारे में जानकारी भी दी गई. अभिभावकों एवं अध्यापकों को बच्चों में भी यह समझ विकसित करने के लिए प्रयास किया जाना चाहिए कि समाज विकसित होने पर वह अपने स्वयं अपने हक की लड़ाई को लड़ने के साथ ही शोषण से भी बचाव कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने पोस्को एक्ट के माध्यम से बच्चों को शोषण करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के प्रावधान तय किया है. एक्ट के बारे में बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों को भी पूर्ण रूप से जानकारी होनी चाहिए.

मास्क का भी किया गया वितरण

नगर निगम के सहयोग से मास्क वितरण भी किया गया. महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक हेमंत स्वरूप माथुर ने भी जानकारी दी कि राजस्थान महिला कल्याण मंडल की क्षमा कौशिक ने बच्चों को प्रदान किए गए. अधिकारों से भी अवगत करवाया गया. इस रैली में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पुरानी मंडी, पलटन बाजार, चांद बावड़ी, सिसाखन, नया घर गुलाब बाड़ी ,तथा ओसवाल स्कूल के बच्चों ने कार्यक्रम में भाग लिया फाउंडेशन की सचिव नितिन शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details