राजस्थान

rajasthan

Fraud Lawyer Arrested in Ajmer: फर्जी पट्टे और दस्तावेज बनाकर करोड़ों रुपए ठगने का आरोप

By

Published : Jan 8, 2022, 2:21 PM IST

अजमेर पुलिस ने सरकारी और गैर सरकारी जमीनों के फर्जी पट्टे बनाकर लोगों से करोड़ों रुपए ऐंठने वाले वकील को गिरफ्तार (fraud Lawyer arrested in Ajmer) किया है.

Lawyer Arrested
ठगने वाला फर्जी वकील गिरफ्तार

अजमेर.अजमेर पुलिस ने सरकारी और गैर सरकारी जमीनों के फर्जी पट्टे बनाकर लोगों से करोड़ों रुपए ऐंठने वाले वकील को गिरफ्तार (Fraud Lawyer Arrested in Ajmer) किया है. इस फर्जी वकील का नाम दिलीप शर्मा है. जिसे गंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

दरगाह क्षेत्र में सीओ पार्थ शर्मा ने बताया कि आरोपी दिलीप शर्मा क्रिश्चियन गंज का निवासी है. शर्मा ने बताया कि गंज थाने पर पीड़ित सत्यनारायण चौधरी ने आरोपी दिलीप शर्मा के खिलाफ फर्जी पट्टा बनाने और कागजों में हेरफेर करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था.

पढ़ें.Cyber thug arrested in Bharatpur : व्हाट्सएप पर बना रखा था रितु रॉय के नाम से फर्जी बिजनेस अकाउंट..आपत्तिजनक वीडियो भेजकर करता था ठगी, गिरफ्तार

मुकदमे में अनुसंधान किया गया तो सभी कागज और पट्टा फर्जी पाया गया. इसी तरह से आरोपी दिलीप शर्मा के खिलाफ क्रिश्चियन गंज थाना, सिविल लाइंस थाना और गंज थाने में कई मुकदमे दर्ज हुए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी दिलीप शर्मा सरकारी और गैर सरकारी जमीनों का अजमेर विकास प्राधिकरण (ADA) के नाम से फर्जी पट्टा और दस्तावेज तैयार करता था. इसकी एवज में वह है लोगों से लाखों रुपए वसूल करता था.

पुलिस के मुताबिक फर्जीवाड़े के इस खेल में उसके साथ और अन्य लोग भी शामिल हैं. इसके बारे में आरोपी से पूछताछ की जा रही है गंज थाने में दर्ज मुकदमे में अनुसंधान के बाद सिविल लाइंस थाना भी आरोपी दिलीप शर्मा (fraud Lawyer arrested in Ajmer) को गिरफ्तार करेगी और उसके खिलाफ दर्ज मुकदमों में अनुसंधान कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details