राजस्थान

rajasthan

अजमेरः पीसांगन में पुलिस सुरक्षा में निकली दलित दूल्हे की बिंदौरी

By

Published : Dec 10, 2020, 11:48 AM IST

अजमेर में बुधवार देर रात पुलिस सुरक्षा में दलित दूल्हे की बिंदौरी निकाली गई. दुल्हन के भाई पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप के समक्ष परिवाद पेश किया जिसमें बताया गया कि गांव में परंपरा के नाम पर दबंग लोग दूल्हे आनंद को घोड़ी पर नहीं बैठने देंगे, जिसके बाद पुलिस सुरक्षा में दूल्हे की बिंदौरी निकाली गई.

दूल्हे की बिंदौरी, Groom wedding in ajmer
पुलिस सुरक्षा में निकली दलित दूल्हे की बिंदौरी

अजमेर.समीवर्ती ग्राम पगारा में बुधवार देर रात पुलिस सुरक्षा में दलित दूल्हे की बिंदौरी निकाली गई. थाना प्रभारी प्रीति रतनू के अनुसार पगारा निवासी विनोद कुमार रेगर ने पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप को परिवाद दिया था. जिसमें बताया था कि उसकी बहन मीनाक्षी का विवाह बुधवार को होना है जिसमें बरात मुहामी से आएगी और गांव में परंपरा के नाम पर दबंग लोग दूल्हे आनंद को घोड़ी पर नहीं बैठने देंगे. सके बाद पुलिस सुरक्षा में दूल्हे की बिंदौरी निकाली गई.

पढ़ेंःअब जयपुर से चेन्नई जाना हुआ आसान, त्योहार स्पेशल साप्ताहिक रेल सेवा का संचालन

परिवाद में बताया गया था कि दुल्हन का भाई विनोद कुमार रेगर पगारा ग्राम पंचायत में वार्ड पंच भी है, लेकिन दलित होने के कारण गांव के पंच लोग दलित दूल्हे को बिंदौरी नहीं निकलने देंगे. इसको लेकर पुलिस कप्तान को परिवाद पेश किया गया था.

पढ़ेंःदर्दनाक हादसा: चित्तौड़गढ़ में सिक्सलेन पर खड़े ट्रेलर में घुसा डंपर, चालक और खलासी की मौत

पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप ने थाना पीसांगन को आदेश जारी किया, जिसके बाद थाना प्रभारी पीसांगन प्रीति रतनू और उनकी टीम ने सुरक्षा व्यवस्था तैनात करते हुए दलित दूल्हे की बिंदौरी को निकाला. उन्होंने बताया कि गांव में परंपरा है कि दलित दूल्हे की बिंदौरी नहीं निकाली जाती. जिसको लेकर दलित दूल्हे की बिंदौरी गांव में निकाली गई जहां पुलिस सुरक्षा जाब्ता भी तैनात रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details