राजस्थान

rajasthan

कुख्यात तस्कर भोमाराम 4 देसी पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

By

Published : Oct 4, 2022, 7:43 PM IST

अजमेर पुलिस ने 15 दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए जोधपुर के कुख्यात तस्कर भोमाराम उर्फ राजेश को गिरफ्तार किया है. इसके कब्जे से 4 देसी पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. इससे पहले पुलिस ने एक अन्य तस्कर को हथियारों की खेप के साथ पकड़ा था.

Arms smuggler arrested in Ajmer with 4 pistols and live cartridges
कुख्यात तस्कर भोमाराम 4 देसी पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

अजमेर. हथियार तस्करी के मामले में पुलिस को 15 दिन में दूसरी बार बड़ी सफलता मिली है. इस बार पुलिस ने जोधपुर के कुख्यात हथियार तस्कर भोमाराम उर्फ राजेश को चार देसी पिस्टल और चार जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी अजमेर में बरामद इन हथियारों को बेचने की फिराक में था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बताया कि कुख्यात तस्कर भोमाराम उर्फ राजेश जोधपुर निवासी है. इन दिनों आरोपी पहाड़ गंज क्षेत्र में रह रहा था. मुखबिर की सूचना पर क्लॉक टावर थाना पुलिस और जिले की स्पेशल टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए भोमाराम को गिरफ्तार किया है. आरोपी से चार अवैध देसी पिस्टल और चार जिंदा कारतूस मिले हैं. सागवान ने बताया कि आरोपी के खिलाफ क्लॉक टावर थाना में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. बता दें कि 22 सितंबर को भी कोतवाली थाना पुलिस ने एक हथियार तस्कर को अवैध हथियार की खेप के साथ गिरफ्तार किया था.

पढ़ें:पुलिस के हत्थे चढ़ा हथियार सप्लायर, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए करता था सप्लाई

मध्य प्रदेश से है तस्करी का कनेक्शन: सांगवान ने बताया कि आरोपी भोमाराम के खिलाफ जोधपुर में लूट का प्रकरण दर्ज है. आरोपी गोमाराम मई 2022 में मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लाकर जोधपुर के फलौदी में भी भेज चुका है. यहां उसने 7 पिस्टल और 14 जिंदा कारतूस अलग-अलग लोगों को बेचे थे. इसी तरह जून 2022 में भी मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लाकर उसने जोधपुर में अलग-अलग लोगों को बेचे थे.

पढ़ें:झालावाड़ में फायरिंग के मामले में अवैध हथियार तस्कर समेत 4 गिरफ्तार

जोधपुर में 6 पिस्टल और 12 कारतूस बेचे थे. जुलाई माह में ही आरोपी ने जोधपुर में 5 पिस्टल और 10 कारतूस बेचे थे. उन्होंने बताया कि आरोपी का मध्यप्रदेश में बड़े हथियार तस्करों से कनेक्शन है. आरोपी ने मध्य प्रदेश में जिन लोगों से हथियार खरीदे हैं और जिन लोगों को हथियार बेचे हैं, उन्हें भी चिन्हित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details