राजस्थान

rajasthan

NEET Exam के चीटर्स : पुलिस ने 5 दलालों को रिमांड अवधि समाप्त होने पर कोर्ट में किया पेश, कोर्ट ने भेजा जेल

By

Published : Sep 21, 2021, 7:36 PM IST

डॉ खुर्शीद के अलावा 4 अन्य आरोपी भी हैं जो पुलिस के रडार पर हैं. मामले का खुलासा होने के बाद से ही इन आरोपियों ने अपने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिए हैं और वह भूमिगत हो गए हैं. पूछताछ में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं, उन आरोपियों की तलाश की जा रही है.

NEET Exam के चीटर्स
NEET Exam के चीटर्स

अजमेर. नीट परीक्षा के 5 चीटर्स को पुलिस ने मंगलवार को रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने 14 दिन के लिए पांचों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है.

बाकी आठ फर्जी अभ्यर्थी पहले से ही न्यायिक अभिरक्षा में हैं. पुलिस ने आरोपियों से आगे की कड़ियों को जोड़ने के लिए रिमांड अवधि में पूछताछ की है. पुलिस को यूपी के बदनौर जिले के निवासी डॉ. खुर्शीद सहित 4 आरोपियों की तलाश है. नीट परीक्षा में असल अभ्यर्थी की जगह फर्जी अभ्यर्थी को बैठाने के मामले में गिरफ्तार पांच दलाल सहित 8 फर्जी परीक्षार्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

पुलिस ने 5 दलाल को कोर्ट में किया पेश

इस मामले में 5 दलालों का पुलिस ने मंगलवार तक रिमांड कोर्ट से लिया था. जबकि शेष आठ फर्जी अभ्यर्थियों को कोर्ट ने पहले ही न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया था. रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद 5 दलालों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है.

पढ़ें- बाड़मेर : पति-पत्नी में अक्सर होती थी अनबन, दो बच्चों को लेकर टांके में कूदी पत्नी, तीनों की मौत

जानकारी के मुताबिक आरोपी अर्पित स्वामी, गजेंद्र स्वामी, मोहम्मद तंजील, डॉ. राजन राजगुरु और महेंद्र सैनी को कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है. इनमें दलाल महेंद्र सैनी के ऊपर की कड़ी का पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि यूपी के बदनौर जिले में रहने वाले डॉ खुर्शीद ने ही फर्जी अभ्यर्थियों को असल अभ्यर्थियों की जगह परीक्षा में बैठाने के लिए तैयार किया था.

डॉ खुर्शीद के अलावा 4 अन्य आरोपी भी हैं जो पुलिस के रडार पर हैं. मामले का खुलासा होने के बाद से ही इन आरोपियों ने अपने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिए हैं और वह भूमिगत हो गए हैं. सिविल लाइंस थाना प्रभारी अरविंद चारण ने बताया कि पूछताछ में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं उन आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस के हाथ आए आरोपियों से अनुसंधान में कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details