राजस्थान

rajasthan

राजस्थान उपचुनाव: RLP ने जाट बहुल सहाड़ा विधानसभा में बद्रीलाल जाट को बनाया प्रत्याशी

By

Published : Mar 28, 2021, 4:50 PM IST

भीलवाड़ा की सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के बाद आरएलपी ने भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. आरएलपी ने जाट कार्ड खेलते हुए बद्रीलाल जाट को अपना उम्मीदवार बनाया है. इससे सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के जाट समाज में खुशी की लहर है.

Sahara Assembly, RLP nominated Badri Lal Jat, Rajasthan by-election
RLP ने जाट बहुल सहाड़ा विधानसभा में बद्रीलाल जाट को बनाया प्रत्याशी

भीलवाड़ा. जिले की सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस ने प्रत्याशी की घोषणा के बाद आज आरएलपी ने भी जाट कार्ड खेलते हुए प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. पार्टी ने बद्रीलाला जाट को प्रत्याशी बनाया है. बद्रीलाल जाट वर्ष 2018 में भाजपा से विधायक प्रत्याशी रहे रूपलाल जाट के भाई हैं. वर्तमान विधानसभा उपचुनाव में रूपलाल जाट ने भाजपा से दावेदारी जताई थी, लेकिन भाजपा आलाकमान ने रूप लाल जाट को प्रत्याशी नहीं बनाकर डॉक्टर रतनलाल जाट को प्रत्याशी बनाया है.

ऐसे में आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने भाजपा से वर्ष 2018 में विधायक प्रत्याशी रहे रूप लाल जाट के भाई बद्रीलाल जाट को उम्मीदवार बनाया है. बद्री लाल जाट 30 मार्च को शुभ मुहूर्त में नामांकन दाखिल करेंगे. बद्री लाल जाट को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में जाट समाज के साथ ही आरएलपी हनुमान बेनीवाल के समर्थकों में खुशी की लहर है.

यह भी पढ़ें-बीकानेर खुदकुशी मामला : पिता ने दो विवाहित बेटियों के साथ जहर खाकर दी जान, नसें भी कटी मिलीं, दूसरी बेटी का इलाज जारी

बद्रीलाल जाट व्यवसाय करते हैं. उनके कपास की जिनिंग का काम है. भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा जाट समुदाय के लोग निवास करते हैं. यहां लगभग 30 हजार मतदाता है. ऐसे में आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने जाट समाज के उम्मीदवार पर ही दांव खेला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details