राजस्थान

rajasthan

युवा अगर अनुशासित हैं तो खुद को फिट रखकर देश को फिट रख सकते हैं : राज्यवर्धन राठौड़

By

Published : Jun 13, 2021, 8:10 AM IST

नेहरू युवा केंद्र (Nehru Yuva Kendra) के वेबिनार में सांसद राज्यवर्धन सिहं राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) ने संबोधन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि युवा अपनी ऊर्जा और सकारात्मक सोच से क्रन्तिकारी बदलाव लाने में सक्षम हैं. युवा यदि अनुशासित हैं तो खुद को फिट रखकर देश को फिट रख सकते हैं.

Rajyavardhan Singh Rathore, bjp mp, jaipur
युवा यदि अनुशासित है तो खुद को फिट रखकर देश को फिट रख सकते हैं

जयपुर.युवा अपनी ऊर्जा और सकारात्मक सोच से क्रन्तिकारी बदलाव लाने में सक्षम है. युवाओं की ऊर्जा और ताकत से देश का बेहतर निर्माण हो रहा है. यह कहना है भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) का. राठौड़ ने शनिवार को नेहरू युवा केंद्र (Nehru Yuva Kendra) संगठन की ओर से कोविड, योग और युवाओं की भूमिका विषय पर आयोजित वेबिनार में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया. उन्होंने कहा कि यदि युवा अनुशासित है, तो खुद को फिट रखकर देश को फिट रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें-Corona Review Meeting: कोरोना रोगियों में मानसिक समस्याओं को लेकर सरकार सतर्क, उपचार की व्यवस्था के लिए सीएम ने दिए निर्देश

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि कोविड में जिस तरह पश्चिमी देशों का नुकसान हुआ है, भारत में ऐसा नहीं हुआ. भारत में जहां मास्क, पीपीई किट नहीं बनते थे. आज वेंटीलेटर बनने लगे हैं, टीके बन रहे है, देश को 15 नये एम्स मिले हैं. यह सब प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के कुशल नेतृत्व के कारण ही संभव हो पाया है. कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि कोविड में नेहरू युवा केंद्र संगठन अपनी प्रभावी भूमिका निभा रहा है. युवा अपनी ऊर्जा और सकारात्मक सोच से क्रन्तिकारी बदलाव लाने में सक्षम है. युवाओं की ऊर्जा और ताकत से देश का बेहतर निर्माण हो रहा है.

सकारात्मक ऊर्जा वाले युवा बदलाव लाने में कामयाब होते हैं, क्योंकि सकारात्मक ऊर्जा से चरित्र, सोच बेहतर बनती है. राठौड़ ने मोदी की तारीफ की और कहा कि प्रधानमंत्री को देश के युवाओं और वैज्ञानिकों पर भरोसा है, उन्होंने कहा युवा कोविड वाॅरियर्स (covid warriors) बनकर गावों को कोरोना मुक्त करें और कोविड प्रोटोकाल को अपनाने में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतें. कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि उम्र और फिटनेस का कोई कनेक्शन नहीं है, लेकिन अनुशासन और फिटनेस का कनेक्शन है. यदि युवा अनुशासित है और नियमित रूप से आधा घंटा सेहत के लिए निकाल सकते हैं, तो खुद को फिट रखकर देश को फिट रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें-रेमडेसिवीर, ऑक्सीमीटर और एंबुलेंस पर टैक्स घटाना केवल Image Making का प्रयास...सुनिये कांग्रेस नेताओं के बयान

इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र संगठन पश्चिमी क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. भुवनेश जैन ने कोविड विरुद्ध गतिविधियों एवं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पश्चिमी क्षेत्र में एक लाख 12 हजार कोविड वॉरियर्स तैयार किये जा रहे हैं. नेहरू युवा केंद्र संगठन के शासी निकाय के सदस्य राजेंद्र प्रसाद सैन ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र संगठन का पुनः जीवन कर्नल राठौड़ के प्रयासों से ही संभव हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details