राजस्थान

rajasthan

सिरोही: हनुमान चबूतरा तोड़ने का लोगों ने किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

By

Published : Sep 28, 2020, 9:11 PM IST

सिरोही में वीर हनुमान मंदिर के आगे टूटे चबूतरे को ठीक करने के दौरान शनिवार को तहसीलदार और नगरपालिका ईओ द्वारा निर्माण को अवैध बताकर तोड़ दिया गया था. जिसके विरोध में सोमवार को भाजयुमों के नेतृत्व में भाजपा पदाधिकारियों और हिन्दू संगठनों ने रैली निकाल कर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

हनुमान चबूतरा तोड़ने का लोगों ने किया विरोध
हनुमान चबूतरा तोड़ने का लोगों ने किया विरोध

सिरोही. जिले के आबूरोड स्थित मानपुर में हनुमान मंदिर का चबूतरा तोड़ने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. रविवार जहां मंदिर पर जाकर हिन्दू संगठनों ने विरोध जताया. वहीं सोमवार को भाजयुमों के नेतृत्व में भाजपा पदाधिकारियों और हिन्दू संगठनों ने रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन कर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

आबूरोड स्थित मानपुर में वीर हनुमान मंदिर के आगे टूटे चबूतरे को ठीक करने के दौरान शनिवार को तहसीलदार और नगरपालिका ईओ द्वारा निर्माण को अवैध बताकर तोड़ दिया गया था. चबूतरा तोड़ने के बाद मामला लगातार हिन्दू संगठनों में रोष देखा जा रहा है.

रैली लेकर पहुंचे लोग

सोमवार को भाजयुमों के नेतृत्व में भाजपा के पदाधिकारी और हिन्दू संगठन डाक बंगले से रैली के रूप में तहसील पहुंचे. जहां नगरपालिका प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी और तहसीलदार को आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा. इस दौरान थानाधिकारी अनिल कुमार के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता भी तैनात रहा.

ज्ञापन देने के दौरान ही तहसील परिसर में तहसील के कार्मिक द्वारा रैली की अगुवाई कर रहे दिनेश खंडेलवाल को धारा 107 में पाबंद करने का नोटिस थमा दिया. जिस पर वहां मौजूद भाजपा पदाधिकारियों और हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं में आक्रोष फैल गया.

नोटिस को रद्द करने की मांग

नोटिस को रद्द करने की मांग को लेकर सभी धरने पर बैठ गए. विवाद को बढ़ता देख तहसीलदार रामस्वरूप जोहर ने नोटिस वापस ले लिया. वहीं विरोध कर रहे संगठनों के प्रतिनिधि मंडल से बातचीत कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया. उधर भाजपा और हिन्दू संगठनों का कहना है कि अगर रविवार तक मामले में कार्रवाई नहीं हुई और चबूतरा वापस नहीं बनाया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details