मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Vidisha Protest: आपत्तिजनक FB पोस्ट पर बवाल, वर्ग विशेष के लोगों ने घेरा थाना, आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की मांग

By

Published : Jul 20, 2023, 9:07 PM IST

Updated : Jul 20, 2023, 9:22 PM IST

विदिशा के सिरोंज में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर वर्ग विशेष के लोगों ने थाने का घेराव कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

particular community gherao police station
एसडीओपी सौरभ तिवारी

एसडीओपी सौरभ तिवारी

विदिशा।सिरोंज में गुरुवार की दोपहर शहर का माहौल गरमा गया. वर्ग विशेष के युवा बड़ी संख्या में थाने के सामने जमा हो गए. दरअसल यह प्रदर्शन फेसबुक पर धर्म विशेष को लेकर की गई आपत्तिजनक पोस्ट डालने को लेकर किया गया. वर्ग विशेष के लोगों ने कार्रवाई की मांग करते हुए नारेबाजी शुरु कर दी और आरोपी को गिरफ्तार कर उसके मकान पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की मांग की. हंगामे को बढ़ता देख एडिशनल एसपी और एडिशनल कलेक्टर सिरोंज थाना पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की.

आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की मांग: शिकायतकर्ता का कहना है कि ''बुधवार की रात किसी युवक ने हमारे आराध्य को लेकर आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट डाली है. इसकी जानकारी रात में ही सिरोंज थाने के टीआई को दी थी. पुलिस ने वो पोस्ट हटवा दी. लेकिन हमारी मांग है कि आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए और उसके घर पर बुलडोजर चले.''

Also Read:

पुलिस ने किया बल प्रयोग: प्रदर्शन के दौरान आनन-फानन में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. प्रदर्शनकारियों को एफआईआर दिखाकर पुलिस ने कहा कि ''आरोपी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. '' मगर प्रदर्शनकारी शांत नहीं हुए वे आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी और उसके घर पर बुलडोजर की कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे. 1.30 बजे शुरू हुआ प्रदर्शन शाम तक जारी रहा. इस दौरान पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर हलका बल प्रयोग करना पड़ा और आंसू गैस के गोले भी छोड़े.

Last Updated :Jul 20, 2023, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details