मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन ने जिला अस्पताल को दिए 50 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

By

Published : May 27, 2021, 9:28 AM IST

अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन ने जिला अस्पताल को 50 ऑक्सीजन कंसेट्रेटर दिए हैं. इसका उपयोग जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए में होगा, विदिशा कलेक्टर पंकज जैन ने अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन को इस मदद के लिए बहुत धन्यवाद दिया है.

american-india-foundation-gave-50-oxygen-concentrators-to-the-district-hospital
अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन ने जिला अस्पताल को दिए 50 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

विदिशा।प्रदेश सरकार की अपील के बाद अब गैर-सरकारी संगठन कोरोना महामारी में मदद के लिए आगे आए हैं. अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन (AIF) के माध्यम से विदिशा जिला अस्पताल को 50 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर (10ltr flow) मिले हैं. इसका उपयोग जिला अस्पताल में कॉविड 19 से लड़ रहे मरीजों के लिया किया जायेगा, इस मदद को पूरा करने में AIF संस्था से कृति प्रधान सक्रिय रूप से कार्यरत हैं. इसके पहले 21 मई को अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन ने 6 हजार सिंगल यूज, सेल्फ-पावर्ड वेंटिलेटर और 3 हजार मॉनिटर मध्य प्रदेश के स्वास्थ विभाग को भेजे हैं.

अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन ने जिला अस्पताल को दिए 50 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

AIF के कोरोना महामारी में किया बेहतर काम

इस कोविड महामारी के दौर में लोक स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई हैं. एआईएफ कोविड- 19 के प्रबंधन के लिए काफी प्रयासरत है, विभिन्न राज्य सरकारों और स्वयं सेवी संगठनों के साथ मिलकर इस आपदा से निपटने के लिए कार्य कर रही है. एआईएफ अपने 20 वर्षों के अनुभव का उपयोग कोरोना महामारी से निपटने के लिए कर रही है. अब तक देश के कई शहरों में 5500 ऑक्सीजन कांसट्रेटर, 2400 बेडे और लगभग 25 ऑक्सीजन प्लान्ट के लिए कार्यरत हैं.

क्या है अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन (AIF)

यह फाउंडेशन महिलाओं, बच्चों और युवाओं पर विशेष ध्यान देने के साथ भारत के वंचितों के जीवन को बेहतन बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. एआईएफ शिक्षा, स्वास्थ्थ और आजीविका में उच्च प्रभाव वाले हस्तक्षेपों के माध्यम से ऐसा करता है, क्योंकि गरीबी बहुआयामी है. एआईएफ का अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव समुदायों, सिविल सोसाइटी और विशेषज्ञता के बीच व्यापक जुड़ाव है, जिससे संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच एक स्थायी सेतु का निर्माण होता है. न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया में कार्यालयों के साथ पूरे अमेरिका में बारह अध्याय और भारत के संचालन का मुख्यालय दिल्ली एनसीआर में है.

अमेरिका ने दिए सिंगल यूज वेंटिलेटर, जानिए क्या है इनकी खासियत

विदिशा कलेक्टर डॉक्टर पंकज जैन का कहना है कि अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन द्वारा जिला अस्पताल को 50 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर दिए और इसके लिए विदिशा जिला प्रशासन अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन का बहुत-बहुत आभारी है. अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन की सदस्य ने बताया कि हम लोगों ने 50 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर दिए हैं यह 10 लीटर ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर है जो हॉस्पिटल में यूज होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details