मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिला हॉकी प्रतियोगिता: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने किया खिलाड़ियों का सम्मान

By

Published : Feb 23, 2021, 3:53 PM IST

इटारसी में आयोजित हॉकी प्रतियोगिता में जिले की हॉकी टीम को कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शाहवाल ने माल्यार्पण कर सम्मानित किया.

Winner hockey team
विनर हॉकी टीम

उमरिया। इटारसी में आयोजित हॉकी प्रतियोगिता में जिले की हॉकी टीम को कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शाहवाल ने माल्यार्पण कर जिला खेल और युवा कल्याण कार्यालय परिसर में सम्मानित किया. इस मौके पर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि प्रतिभाएं संसाधन की मोहताज नहीं होती, समय आने पर वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने से नहीं चूकती.

  • खिलाड़ियों ने प्रदेश का नाम किया रोशन

कलेक्टर ने आगे कहा कि हॉकी टीम ने यह प्रतियोगिता जीतकर पूरे प्रदेश के सामने अपना लोहा मनवाया है. खिलाड़ियों को संसाधन उपलब्ध कराने की जिला प्रशासन की प्राथमिकता होगी. यह भी प्रयास किए जाएंगे कि खिलाड़ियों को एस्ट्रोटर्फ मैदान मिल सके. जल्द ही इनके अभ्यास के लिए खेल मैदान उपलब्ध करा दिए जाएंगे. वहीं, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शाहवाल ने कहा कि हॉकी खेल उमरिया का इतिहास रहा है. यहां से कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया है. अब हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान में खेली जाती है, लेकिन जिले के युवा खिलाड़ियों ने धूल मिट्टी में अभ्यास कर जिस प्रतिभा का प्रदर्शन किया है वह अत्यंत सराहनीय है.

  • कम अनुभव के बावजूद खिलाड़ियों ने किया अच्छा प्रदर्शन

जिला खेल एवं युवक कल्याण अधिकारी रविन्द्र हार्डिया ने कहा कि एक छोटे से जिले में जहां संसाधनों का अभाव है, वहां से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का आगे निकलना उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित करता है. कार्यक्रम में कोच शेख सलीम ने प्रतियोगिता के अनुभवों से अवगत कराया और कहा कि हमारे खिलाड़ी कम उम्र और कम अनुभव के बावजूद जिस प्रतिभा का प्रदर्शन किया है उसकी छाप पूरे प्रदेश में पड़ी है.

  • मौक पर ये रहे मौजूद

इस अवसर पर कोच शेख सलीम, जिला युवक एवं खेल कल्याण अधिकारी रविन्द्र हार्डिया , वालीवाल संघ के सचिव संतोष सिंह, अनिल सिंह, वरिष्ठ खिलाड़ी आरिफ खान, सुनील नाहर, कृष्णा झारिया, जिला खेल एवं युवा प्रशिक्षक, संतोष गुप्ता और जिला खेल प्रेमी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details