मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Panchayat Election MP 2022 : उज्जैन के बड़नगर में जेल में बंद होने के बावजूद सरपंच का चुनाव जीता

By

Published : Jun 29, 2022, 1:34 PM IST

जिले के बड़नगर जनपद की झालरिया ग्राम पंचायत से सरपंच का चुनाव लड़कर जीत हासिल करने वाला प्रत्याशी जेल में बंद था. उसने जेल में रहते हुए सरपंच का चुनाव जीत लिया. अनवर ने जेल में रहते हुए बिना प्रचार प्रसार के गांव वालों का समर्थन प्राप्त किया और 81 मतों से विजय हासिल की. (Won election of sarpanch from jail)

Won election of sarpanch from jail
जेल में बंद होने के बावजूद सरपंच का चुनाव जीता

उज्जैन।उज्जैन जिले से 50 किलोमीटर दूर बड़नगर जनपद के गांव झलारिया के अनवर कप्तान गत 4 जून से जमीन विवाद के मामले में बड़नगर की जेल में बंद है. उसके पिछले कार्यकाल को देखते हुए गांव की जनता ने सरपंच चुना है. पंचायत चुनाव के नामांकन जमा करने की आखरी तारीख 6 जून थी और जमीन विवाद मामले में अनवर को न्यायालय ने 4 जून को जेल भेज दिया था, लेकिन इससे पहले उसने अपना नामांकन जमा कर दिया था.

कमलनाथ ने चली ऐसी चाल कि BJP हो गई बेहाल! जानिए सागर महापौर सीट से जीतने के लिए क्यों लगाना होगा भाजपा को एड़ी चोटी का जोर

ग्रामीणों ने दिया समर्थन :इस कारण उसे पंचायत चुनाव लड़ने का मौका मिल गया और आखिरकार गांव वालों के आशीर्वाद से जेल में बंद रहने के बावजूद भी अनवर कप्तान ने चुनाव में जीत हासिल की. चुनाव में हर प्रत्याशी अलग- अलग तरीके से अपना प्रचार करते रहे. लेकिन अनवर बिना प्रचार के सरपंच बन गए. हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details