मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Khelo India Youth Games का रोमांच, मलखंब में MP के प्लेयर्स ने दिखाया दम

By

Published : Feb 8, 2023, 8:53 AM IST

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्य प्रदेश के एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया. इस दौरान स्वर्ण व कांस्य पदक भी जीते.

Khelo India Youth Games
खेलो इंडिया यूथ गेम्स

खेलो इंडिया यूथ गेम्स

उज्जैन। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मंगलवार को मलखंब प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश की टीम ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. मध्य प्रदेश के दल ने टीम चैम्पियनशिप इवेंट में स्वर्ण पदक के करीब पहुंची. मध्य प्रदेश की टीम के खिलाड़ियों ने तीनों स्पर्धा रोप, रोल और हैंगिंग इवेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. मध्य प्रदेश की टीम ने महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तमिलनाड़ु, राजस्थान और गुजरात को पीछे छोड़ते हुए हर राउण्ड में अपना पहला स्थान बनाया.

टीम का उत्कृष्ट प्रदर्शन:मध्य प्रदेश की टीम इवेंट क्वालिफाई राउण्ड में पोल, रोप, हैंगिंग में आगे रही. अब तक उसे 207.20 का स्कोर प्राप्त हुआ. महाराष्ट्र को 205.60 का स्कोर प्राप्त हुआ. वह इवेंट में दूसरे स्थान पर है. छत्तीसगढ़ को 201.25 का स्कोर अब तक प्राप्त हुआ. वह प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर चल रही है. तमिलनाड़ु को 147.10, राजस्थान को 143.85, गुजरात को 140.30 और पांडिचेरी को 133.60 का स्कोर प्राप्त हुआ है.

Khelo India Youth Games: एमपी ने जीते 2 गोल्ड, खेलमंत्री यशोधरा ने विजेता प्रदुमन व मानसी को पहनाया मेडल

12 सदस्यों के दल को मिला गोल्ड:मंगलवार को टीम चैम्पियनशिप के इंवेट में एमपी की टीम ने बाजी मारते हुए पहला मलखंब का पहला गोल्ड अपने नाम किया. एमपी की टीम के 6 लड़के और 6 लड़कियों के दल ने गोल्ड जीतकर प्रदेश का नाम गौरान्वित किया है. इसी इवेंट में दूसरे नंबर पर महारष्ट्र की टीम रही जिसे सिल्वर और तीसरे नंबर पर रही छत्तीसगढ़ की टीम को ब्रॉन्ज मेडल मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details