मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ujjain Mahakal: फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने महाकाल से लिया आशीर्वाद, बोले-धन्यवाद कहने आया हूं

By

Published : Feb 21, 2023, 4:51 PM IST

फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा आज महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचे थे. यहां उन्होंने श्री महाकाल का पूजन और अभिषेक किया. इसके बाद मंदिर प्रांगण में गणेश जी से आशीर्वाद लिया. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मैं प्रभु के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करने आया हूं.

ujjain film actor ashutosh rana mahakal
फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने महाकाल से लिया आशीर्वाद

फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने महाकाल से लिया आशीर्वाद

उज्जैन। फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा आज मंगलवार को महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचे. यहां महाकाल मंदिर में भगवान महाकाल के गर्भ ग्रह में जाकर पूजन अभिषेक किया. इसके पश्चात भगवान महाकाल के नंदीहाल में बैठकर ध्यान लगाया. इसके बाद महाकाल मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद वनवास द्वारा आशुतोष राणा का शाल श्रीफल से सम्मान किया गया. इसके उपरांत आशुतोष राणा मंदिर प्रांगण में सिद्धिविनायक मंदिर पर भी गए. यहां उन्होंने गणेश जी का पूजन-अर्चन किया.

अभिनेता आशुतोष राणा ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, शिव तांडव से गूंजा गर्भगृह

महंत विनीत गिरी जी से की मुलाकातःप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा आज मंगलवार को भगवान महाकाल के दरबार में अचानक पहुंचे थे. यहां उन्होंने गर्भ ग्रह में जाकर बाबा महाकाल का अभिषेक किया. आज महाकाल का वीर हनुमान के रूप में शृंगार किया गया था. आशुतोष राणा जब भी उज्जैन आते हैं तो भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेना नहीं भूलते हैं. वे भगवान महाकाल के अनन्य भक्तों में से एक हैं. जनवरी में भी आशुतोष राणा उज्जैन आए थे. उस समय उन्होंने भगवान महाकाल के गर्भ गृह में बैठकर शिव स्त्रोत का वाचन किया था. आशुतोष राणा ने भगवान महाकाल के दर्शन के बाद मंदिर प्रांगण में सिद्धिविनायक मंदिर के विशेष दर्शन किए. इसके पश्चात महानिर्वाणी अखाड़े में महंत विनीत गिरी जी महाराज से मुलाकात की.

बाबा महाकाल की शरण में अभिनेता आशुतोष राणा

सिर्फ भगवान का आभार प्रकट करने आया हूंःमहाकाल की पूजा-अर्चना के बाद जब आशुतोष राणा बाहर निकले तो उन्हें पत्रकारों ने घेर लिया. उन्होंने सवालों के जवाब में सिर्फ इतना कहा कि मेरे यहां आने का उद्देश्य, मात्र प्रभु के प्रति धन्यवाद प्रकट करना था. मैं यहां कुछ अतिरिक्त मांगने नहीं आया था. बस जो है, जो उन्होंने दिया है उसी के प्रति आभार प्रकट करने आया था. आशुतोष राणा इस समय हिंदी और साउथ सिनेमा में विभिन्न करेक्टर में नजर आते हैं. अभी हाल में रिलीज हुई शाहरुख और दीपिका पादुकोण की पठान में भी वह इंटेलीजेंस अधिकारी की भूमिका में नजर आए थे. भोलेनाथ के प्रति उनकी अटूट श्रद्धा है, इसीलिए वह अक्सर यहां आते हैं. आशुतोष राणा को पूरा शिव तांडव स्त्रोत कंठस्थ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details