मध्य प्रदेश

madhya pradesh

PM मोदी के दौर से पहले एक्शन मोड में उज्जैन पुलिस, ड्रोन, बैलून, पतंग उड़ाने पर प्रतिबंध, इंदौर प्रशासन भी अलर्ट

By

Published : Oct 7, 2022, 5:41 PM IST

Updated : Oct 7, 2022, 7:55 PM IST

11 अक्टूबर को पीएम मोदी को उज्जैन आना है, जिसको लेकर उज्जैन और इंदौर दोनों ही शहरों की पुलिस अलर्ट पर है. उज्जैन में पीएम के दौरे को लेकर महाकाल थाना पुलिस पूरे इलाके पर नजर बनाए हुए है वहीं ड्रोन पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसी तरह इंदौर पुलिस भी लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. pm inaugurate mahakal lok, pm modi visit ujjain, tight security for pm visit ujjain, indore police on alert

pm modi visit ujjain
पीएम उज्जैन दौरान

उज्जैन/इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के उज्जैन दौर पर रहेंगे. जहां पीएम मोदी महाकाल लोक का लकोर्पण करेंगे. पीएम के दौरे को लेकर शासन-प्रशासन द्वारा जोर-शोर से तैयारी चल रही है. वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी प्रशासन चाक चौबंद व्यवस्था में लगा हुआ है. महाकाल थाना पुलिस लगातार महाकाल क्षेत्र में होटल, घरों की जानकारी जुटाने में लगा हुआ है. सुरक्षा को देखते हुए महाकाल और आसपास के इलाकों में जहां पीएम का मूमेंट रहेगा, वहां पर शनिवार से आम जन के ड्रोन प्रतिबंधित रहेंगे. वहीं इंदौर पुलिस भी अलर्ट पर है. इंदौर पुलिस द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. pm inaugurate mahakal lok, pm modi visit ujjain, tight security for pm visit ujjain, indore police on alert

उज्जैन पहुंच रही एसपीजी की टीम: उज्जैन महाकाल लोक में शाम को 5:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन पहुंचेंगे. वहीं पुलिस की इंटेलिजेंट टीम लगातार आसपास की बस्तियों में नजर बनाए रखे हुए हैं. वहीं महाकाल क्षेत्र में बने होटलों पर भी आने-जाने वाले यात्रियों की जानकारी जुटा रहे हैं तो वहां रहने वाले लोगों के फोटो भी पुलिस निकाल रही है. साथ ही सबको सूचित किया जा रहा है कि यदि कोई भी यात्री किराए से रहने आता है तो उसकी जानकारी तत्काल थाने पर दी जाए. यदि ऐसा नहीं किया जाता है और तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.9 अक्टूबर को एसपीजी की टीम भी उज्जैन पहुंचकर महाकाल लोक और अन्य कार्यक्रम स्थल का दौरा भी कर सुरक्षा की मॉनिटरिंग करेंगे.

एक्शन मोड में उज्जैन पुलिस

Mahakaleshwar Corridor: बाबा महाकाल के दर पर MP सरकार, जानें आज CM शिवराज का उज्जैन प्लान

विशेष एहतियात बरत रही पुलिस: उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया की दो दिन बाद से महाकाल मंदिर से लेकर महाकाल लोक और पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल तक सभी प्रकार के ड्रोको प्रतिबंधित किया गया है. सिर्फ सुरक्षा एजेंसियों के ड्रोन उड़ सकेंगे. पीएम की सुरक्षा के लिए रोजाना पुलिस का चेकिंग अभियान चल रहा है. पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों की ड्रोन से पीएम की सुरक्षा के लिए प्रदेश भर से पुलिस के आला अधिकारी और सुरक्षा एजेंसिया उज्जैन पहुंचने लगी है. विशेष इलाकों में सुरक्षा एजेंसिया ड्रोन से नजर रख रही है. दरअसल महाकाल लोक के आसपास घनी बस्ती होने के चलते विशेष सतर्कता बरती जा रही है.

प्रशासन भी अलर्ट

इंदौर पुलिस भी अलर्ट पर: इंदौर पुलिस कमिश्नर ने इंदौर के एरोड्रम क्षेत्र में 2 महीनों तक ड्रोन व अन्य तरह की शूटिंग करने पर पाबंदियां लगा दी है. साथ ही पुलिस द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में लॉज और होटलों की जांच पड़ताल भी की जा रही है. इन्दौर की छोटी ग्वालटोली पुलिस ने आगामी 11 तारीख को होने वाली उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से सरवटे बस स्टैंड पर चेकिंग अभियान चलाया. जिसमें होटल महाराजा और रसराज होटल पर कार्रवाई कर मैनेजर के खिलाफ 188 के तहत कार्रवाई की गई है. मैनेजर ने बिना आई कार्ड और एंट्री किये लोगों को होटल में रुकवाया गया था. जिस पर कार्रवाई करते हुए बसों से अवैध एंट्री ले रहे 12 लोगों पर 151 के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया है. इसी के साथ अव्यवस्थित खड़ी बसों के ड्राइवर और कंडक्टर को हिदायत दी कि बसें अपने निर्धारित जगह पर लगाए नहीं तो उनकी हवा निकाल दी जाएगी. (pm inaugurate mahakal lok) (pm modi visit ujjain) (tight security for pm visit ujjain) (indore police on alert)

Last Updated :Oct 7, 2022, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details