मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना मरीजों का इलाज, पहली डोनर ने काटा रिबन

By

Published : May 22, 2020, 6:48 PM IST

उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा थेरेपी मशीन का शुभारंभ किया गया, अब गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया जाएगा.

Plasma therapy started
प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत

उज्जैन। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित गंभीर मरीजों का इलाज अब प्लाज्मा थेरेपी से किया जाएगा, कोरोना संक्रमण से ठीक हुई दीपा मोहन ने प्लाजमा डोनेट करने के बाद फीता काटकर मशीन का उद्घाटन किया.

प्लाज्मा थेरेपी

उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में आज से प्लाज्मा थेरेपी शुरु हो गई है. प्लाज्मा थेरेपी मशीन का शुभारंभ पहली डोनर दीपा मोहन ने किया. ब्लड बैंक में मौजूद अधिकारी, डॉक्टर्स और मीडिया के लोगों ने ताली बजाकर दीपा का सम्मान किया. वेंटिलेटर और क्रिटिकल कंडीशन वाले कोरोना वायरस से संक्रमितों के इलाज में प्लाज्मा थेरेपी का उपयोग किया जाएगा.

इस इलाज के लिए ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करने की जरुरत है. प्लाज्मा डोनेशन रक्तदान जैसा ही होता है, प्लाज्मा डोनेट वही लोग कर सकते हैं, जो कोरोना से गंभीर संक्रमित थे और स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं. जिले में अभी तक 46 ऐसे मरीज चिह्नित कर लिए गए हैं, जो गंभीर रूप से बीमार थे. लोगों को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. जिससे अन्य कोरोना संक्रमित मरीजों की जान बचाई जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details