मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महाकाल के दर पर आएंगे NSA अजीत डोभाल, भस्म आरती में होंगे शामिल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

By

Published : Apr 1, 2023, 7:34 PM IST

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मध्यप्रदेश के उज्जैन पहुंचेंगे. जहां वे महाकाल मंदिर में होने वाली भस्म आरती में शामिल होंगे और बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेंगे. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के आगमन को लेकर उज्जैन में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Ajit Doval Visit Mahakal temple
महाकाल मंदिर आएंगे अजीत डोभाल

उज्जैन। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पहली बार उज्जैन आ रहे हैं. अजीत डोभाल के आने से पहले उज्जैन के सर्किट हाउस पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं. वहीं अजीत डोभाल के आने से पहले रिहर्सल भी की गई. सूत्रों की मानें तो अजीत डोभाल शनिवार रात उज्जैन पहुंचेंगे, यहां वे रात्रि विश्राम करेंगे, फिर सुबह 4 बजे होने वाली भगवान महाकाल की भस्म आरती में सम्मिलित होंगे. फिलहाल इस पूरे कार्यक्रम को गोपनीय रखा गया है. साथ ही मीडिया को भी कवरेज करने से दूर रखा गया है.

भस्मआरती में शामिल होंने अजीत डोभाल: पहली बार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल महाकालेश्वर मंदिर में भगवान महाकाल के दर्शन के लिए आ रहे हैं. यह पहला मौका है कि अजीत डोभाल भगवान महाकाल के दर्शन करेंगे. वे रविवार सुबह भस्म आरती में शामिल होकर भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेंगे. अजीत डोभाल के आने से पहले उज्जैन पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं. अजीत डोभाल जैसे ही उज्जैन पहुंचेंगे, वैसे ही उन्हें सबसे पहले उज्जैन के पुलिस लाइन के पास बने सर्किट हाउस ले जाया जाएगा. जहां वे रात्रि विश्राम करेंगे. अजीत डोभाल का यह कार्यक्रम एकदम सुरक्षा की दृष्टि से गोपनीय रखा गया है. वहीं सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने जगह -जगह सुरक्षा के इंतजाम कर रखे हैं. जिस जगह से अजीत डोभाल का काफिला गुजरेगा, उन जगहों पर भी सुरक्षा व्यवस्था चौकस रहेगी.

महाकाल लोक से जुड़ी कुछ खबरें यहां पढ़ें

महाकाल के दर पर हस्तियों का जमावड़ा:बता दें उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में आए दिन क्रिकेटर, एक्टर और राजनेताओं से लेकर आम जन का आना लगा रहता है. कई हस्तियां अभी तक महाकाल के दर्शन करने पहुंच चुकी हैं. पीएम मोदी ने 11 अक्टूबर 2022 को उज्जैन पहुंचकर महाकाल लोक का लोकार्पण कर इसे जनता को सौंपा था. जिसके बाद हजारों की संख्या में लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. शनिवार को पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने सपरिवार मंदिर पहुंचकर महाकाल का आशीर्वाद लिया. इसके अलावा विदेश मंत्री जयशंकर ने भी महाकाल मंदिर पहुंचकर बाबा का आशीर्वाद लिया था. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पत्नी और बेटे संग महाकाल लोक पहुंचे थे. इसके अलावा क्रिकेटर विराट कोहली भी पत्नी अनुष्का के साथ पहुंच चुके हैं. क्रिकेटर केएल राहुल भी पत्नी अथिया शेट्टी के साथ मंदिर पहुंचकर दर्शन कर चुके हैं. अभिनेत्री जयाप्रदा ने भी दर्शन अभिषेक कर आशीर्वाद लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details