मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Social Media Conclave: सीएम ने साधा कमलनाथ पर निशाना, बोले- राम को 'काल्पनिक' बताने वाले अब लेने लगे नाम

By

Published : Jan 28, 2023, 7:07 PM IST

उज्जैन में दो दिवसीय सोशल मीडिया कन्क्लेव का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया. यहां देशभर से राष्ट्रीयता के भाव को लेकर 250 से अधिक प्रख्यात सोशल मीडिया वॉलिंटियर्स भाग लेने पहुंचे हैं.

ujjain Shivraj singh chouhan
उज्जैन सोशल मीडिया कॉन्क्लेव में सीएम शिवराज

भोपाल।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन पहुंचे. यहां सोशल मीडिया कॉन्क्लेव के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कमलनाथ से लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा कि, सोशल मीडिया की ताकत से वो लोग भी राम का नाम लेने लग गए जो कहते थे कि, राम काल्पनिक है. कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस ने झूठे वादे करना शुरू कर दिए है. कामनाथ ने सवा साल में एक भी फसल पर बोनस नहीं दिया. अब उनसे सवाल पूछने का सिलसिला शुरू हो गया है.

राष्ट्रीयता का भाव पहुंचाने का प्रयास:देशभर से राष्ट्रीयता के भाव को लेकर 2 दिवसीय आयोजन में देशभर के चयनित 250 से अधिक प्रख्यात सोशल मीडिया वॉलिंटियर्स भाग लेने पहुंचे. उद्घाटन सत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव मौजूद रहें. इस सोशल मीडिया कांक्लेव का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीयता के भाव को सोशल मीडिया विशेषज्ञों द्वारा देश के युवाओं तक पहुंचाने का है.

सनातन का महत्व:कार्यक्रम में वक्ता के तौर पर सोशल मीडिया के प्रभावी चेहरे शेफाली वैद्य, आनंद रंगनाथन, कपिल मिश्रा प्रशांत पटेल, प्रदीप भंडारी, शहजाद पूनावाला इत्यादि मौजूद रहें. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि, ऋषि और सनातन धर्म की इस धरती में एक कॉल ऐसा भी आया था, जब हिंदू होना अपराध माना जा रहा था. जब कोई हिंदू की बात बोलता तो उसे संकीर्ण विचारधारा का माना जाता था. राम भगवान को भी काल्पनिक बताया गया, लेकिन मैं सोशल मीडिया को धन्यवाद दूंगा कि, उसने सनातन धर्म को स्थापित किया और सनातन का महत्व बताया.

स्वामी विवेकानंद की बात हुई सत्य:राम को काल्पनिक बताने वाले अब माथे पर त्रिपुंड लगाकर भगवान महाकाल को साष्टांग दंडवत कर रहे हैं. इस बड़े बदलाव में सोशल मीडिया की महती भूमिका है. विश्व को शांति का दर्शन हमारा भारत देश ही कराएगा. 21वीं सदी भारत की होगी यह बात स्वामी विवेकानंद ने आज से 100 बरस पहले कही थी. अब सत्य होने जा रहा है.

शिवराज का चुनावी प्रश्न पत्र तैयार, कांग्रेस बोली- 19 साल वाले सीएम 15 महीने वाले से पूछ रहे सवाल

सीएम पूछेंगे सवाल:मीडिया से चर्चा में कमलनाथ पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि, कांग्रेस ने फिर से झूठे वादे करना शुरू कर दिए हैं. वचन पत्र में जो वचन दिए थे अब में लगातार पूछूंगा कमलनाथ से वो एक भी पूरे नहीं किए. आज एक वचन में आपको बताता हूं. जिनमें उन्होंने कहा था कि, गेंहू हो चना हो सरसो हो चावल हो कई फसलों के नाम लिखकर कहा था कि, हम बोनस देंगे सवा साल में एक को भी बोनस दिया क्या कमलनथान जी आखिर झूठ की भी हद होती है. अब उनसे सवाल पूछने का सिलसिला शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details