मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रामलला के विराजने से पहले अयोध्या में होगा चित्रकूट धाम का अमृत महोत्सव, 14 से 22 जनवरी तक होगा आयोजन

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 6, 2023, 11:08 PM IST

Amrit Mahotsav of Chitrakoot Dham in Ayodhya: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को भगवान रामलला को विराजित किया जाएगा. इसे लेकर पूरे देश भर में तैयारियां जोरों से चल रही हैं. वहीं जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी रामभद्राचार्य चित्रकूट धाम का अमृत महोत्सव 14 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में होगा.बुधवार को अमृत कलश यात्रा उज्जैन पहुंची.

MP News
उज्जैन पहुंची अमृत कलश यात्रा

उज्जैन।22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भगवान राम को विराजित किया जाएगा. इसे लेकर पूरे देश भर में तैयारियां जोरों से चल रही हैं. एक तरफ अलग-अलग राज्यों में निमंत्रण बांटे जा रहे हैं. श्रद्धालुओं को भव्य शुभारंभ में बुलाया जा रहा है. तो वहीं जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी रामभद्राचार्य महाराज चित्रकूट धाम का अमृत महोत्सव 14 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में होगा.

अमृत कलश यात्रा के पहुंचने पर कार्यक्रम का आयोजन

उज्जैन पहुंची अमृत कलश यात्रा: राजस्थान के बीकानेर से निकली अमृत कलश यात्रा बुधवार को उज्जैन पहुंची. यहां फ्रीगंज स्थित टॉवर चौक पर यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. इस यात्रा में उज्जैन की मिट्टी और जल को अयोध्या ले जाया जाएगा. राम मंदिर की स्थापना वाले दिन इसको पूर्ण आहूति में शामिल किया जाएगा. स्वागत यात्रा में भाजपा के विधायक मोहन यादव और पूर्व विधायक पारस जैन सहित तमाम लोग शामिल हुए.

ये भी पढ़ें:

यात्रा का जोरदार स्वागत: यात्रा रथ में राम सीता और हनुमान जी विराजमान हैं. फूल माला के साथ जमकर स्वागत किया गया. वहीं यात्रा में साथ आए राघवेंद्र दास जी महाराज ने बताया कि अमृत कलश रथ यात्रा बीकानेर से चलकर 14 जनवरी को अयोध्या पहुंचेगी. यहां रामभद्राचार्य महाराज की कथा होगी और 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह वाले दिन कथा का समापन होगा. यात्रा देश भर के तीर्थ शहरों से गुजरेगी. करीब 26 हजार किमी की यात्रा देश के सभी मुख्य धार्मिक शहरों में पहुंचेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details