मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बूथ कैप्चरिंग पर बवाल! पृथ्वीपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के आरोप, बोले- BJP की मदद कर रहा प्रशासन

By

Published : Oct 29, 2021, 3:53 PM IST

वोटिंग से पहले अब बीजेपी-कांग्रेस बूथ कैप्चरिंग को लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. पृथ्वीपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नितेन्द्र सिंह राठौर ने टीकमगढ़ और निवाड़ी प्रशासन पर बीजेपी की मदद करने के आरोप लगाए हैं.

बूथ कैप्चरिंग पर बवाल
बूथ कैप्चरिंग पर बवाल

टीकमगढ़।मध्य प्रदेश की 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए शनिवार को वोटिंग होनी है. जिससे पहले सियासी गहमा-गहमी काफी बढ़ गई है. अब बूथ कैप्चरिंग को लेकर राजनीतिक पार्टियां मुखर हैं. पृथ्वीपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नितेन्द्र सिंह राठौर ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता की. जिसमें उन्होंने टीकमगढ़ और निवाड़ी प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. साथ ही कहा कि दोनों ही जगहों पर बीजेपी के इशारे में प्रशासन बूथ कैप्चरिंग करवा रहा है. इतना ही नहीं नितेन्द्र सिंह राठौर ने यह भी कहा कि भाजपा प्रत्याशी द्वारा आचार संहिता उल्लंघन किया जा रहा है, इसके बाद भी चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

बूथ कैप्चरिंग पर बवाल

बांटी जा रही शराब : कांग्रेस प्रत्याशी
मीडिया से बातचीत के दौरान पूर्व मंत्री स्वर्गीय बृजेन्द्र सिंह राठौर के पुत्र और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी नितेंद्र ने कहा कि टीकमगढ़ प्रशासन बीजेपी के लोगों का खुला सहयोग कर रहा है. इनके सहयोग से ग्रामीण इलाकों में वोटरों को शराब बंटवाई जा रही है. उन्होंने कहा कि इसका जीता जागता उदाहरण मोहनगढ़ है, जहां की सरपंच पुत्र अंशुल खटीक अपनी सफेद रंग की कार में शराब भरकर ग्रामों में भेज रहा है. साथ ही साथ वहां एक शकील मुखिया हैं, जिनके यहां से खुलेआम शराब बांटी जा रही है. इसकी शिकायत करने के बाद भी प्रशासन द्वारा वाहन की जांच तक नहीं की गई, ना ही कोई कार्रवाई की गई है.

कमलनाथ के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं, बोले नरोत्तम, 2 नवंबर को जनता लगाएगी मुहर

'आचार संहिता का उल्लंघन करने पर भी कार्रवाई नहीं'

पृथ्वीपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नितेन्द्र सिंह राठौर ने कहा, 'दिगौड़ा के कब्रिस्तान के पास बीजेपी के नए नवेले नेता नंदराम कुशवाहा शाम 7.30 बजे 150 लोगों की मीटिंग ले रहे थे. इस पर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई, जबकि ये खुला आचार संहिता का उल्लंघन है. इसी तरह कांग्रेस के बूथ प्रभारियों पर पुलिस जबरन कार्यवाही कर उन्हें जेल में डाल रही है, जिससे कांग्रेस कमजोर हो जाए. प्रशासन अगर लोकतंत्र की हत्या करना चाहता है तो कर सकता है. चुनाव का मतलब ये होता है कि दोनों पार्टियां लड़ती हैं और जो चुनाव में ज्यादा मत हासिल करता है वह जीतता है. अगर टीकमगढ़ और निवाड़ी प्रशासन ये नहीं चाहता तो फिर आप भाजपा को सीधा जीता दे दीजिए'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details