मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रामराजा सरकार मंदिर फिर 25 जून तक बंद, कोरोना के चलते प्रशासन का फैसला

By

Published : Jun 13, 2020, 9:53 PM IST

टीकमगढ़ के ओरछा में प्रसिद्ध रामराजा मंदिर के कपाट कोरोना संक्रमण के डर से फिर से बंद कर दिया गया है. आज हुई डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

close doors of raja ram temple
राजा राम मंदिर के कपाट बंद

टीकमगढ़। जिले में धार्मिक नगरी ओरछा में रामराजा सरकार मंदिर और अछरूमाता मंदिर 14 जून से 25 जून तक बंद किये जाने का फैसला लिया गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है. कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष निवाड़ी में डिस्ट्रिक्स क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित की गई. बैठक में जनप्रतिनिधि, समाजसेवी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में निर्णय लिया गया कि निवाड़ी जिले की सबसे बड़ी आस्था के केंद्र रामराजा सरकार का मंदिर ओरछा और अछरू माता मंदिर पृथ्वीपुर को कुछ दिनों के लिए बंद रखा जाएगा. जब तक कि जिले के हालात सामान्य नहीं हो जाते हैं. जिले में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद यह फैसला लिया गया है. बैठक में पूरे जिले में प्रशासन द्वारा सख्ती से नियमों का पालन कराने के लिए अन्य फैसले भी जारी किए गए हैं.

बैठक में सर्वसम्मति से धार्मिक नगरी ओरछा में रामराजा सरकार मंदिर और अछरूमाता मंदिर 14 जून से 25 जून तक बंद किए जाने का फैसला लिया गया. बैठक में निर्णय लिया गया कि हालात सामान्य नहीं हुए तो मंदिर बंद करने का निर्णय और आगे भी बढ़ सकता है.

बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले में तीन कोरोना के पॉजिटिव केस मिलने से निवाड़ी तहसील में गुरूवार को पृथ्वीपुर में रविवार को और ओरछा में मंगलवार को मार्केट पूरी तरह बंद रहेंगे. अन्य दिनों में जिले के मार्केट सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक ही खुलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details