मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंगरौली में बनेगा नया gas plant, tender प्रक्रिया शुरू

By

Published : Jun 7, 2021, 7:46 AM IST

gas plant tender
सिंगरौली में बनेगा नया gas plant ()

सिंगरौली जिले में oxygen की कमी नहीं रही. साथी कोरोना संक्रमण काल में जिले के आसपास के जिलों में भी ऑक्सीजन की कमी को पूरी किया था. अब सिंगरौली में प्रदेश सरकार ने जिले में एक oxygen plant बनाए जाने की घोषणा की है.

सिंगरौली।कोरोना के संक्रमण काल में भले ही देश भर में ऑक्सीजन की कमी रही हो, लेकिन सिंगरौली जिला ऑक्सीजन के मामले में अव्वल रहा है. सिंगरौली जिले में ऑक्सीजन की कमी को तो पूरा ही किया, बल्कि आसपास के जिले में भी सिंगरौली से गैस की सप्लाई की गई. सिंगरौली के ऑक्सीजन प्लांटो ने जिले के आसपास लगे जिले में ऑक्सीजन सप्लाई किया और लोगों की जान बचाई.

सिंगरौली में बनेगा नया gas plant

सतना में ऑक्सीजन प्लांट के नाम पर हो रही सिर्फ 'खानापूर्ति', बेसमेंट पर अटका काम

दरअसल, सिंगरौली जिले में चार oxygen plant है जिन्होंने कोरोना का में जिले के लिए संजीवनी के रूप में काम किया. प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन ने प्लांटों को आसपास के जिले में oxygen सप्लाई करने के लिए आदेशित किया था. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रत्येक जिलों में सरकारी oxygen plant बनाने की घोषणा की थी, जिसमें सिंगरौली जिले में भी एक ऑक्सीजन प्लांट जिला अस्पताल के समीप में ऑक्सीजन प्लांट बनाया जाना था लेकिन अभी शुरू नहीं हुआ है.

जिले में बनेगा एक और oxygen plant

जिले के सीएमएचओ ने बताया कि प्रदेश सरकार ने जिले में एक oxygen plant बनाए जाने की घोषणा की है जिसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई है आने वाले समय में टेंडर प्रक्रिया शुरू होने के बाद oxygen plant बनाने का काम शुरू किया जाएगा. अभी फिलहाल Tender प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details