मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Sidhi छात्र की मौत के मामले में कार्रवाई नहीं होने से नाराज लोगों ने पुलिस थाना घेरा

By

Published : Jan 19, 2023, 8:24 AM IST

सीधी जिले के नवोदय विद्यालय में छात्र द्वारा सुसाइड करने के मामले को लेकर पीड़ित परिजनों व ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा. उन्होंने पुलिस थाने का घेराव करके आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. घेराव के दौरान सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे.

Angry people surrounded police station
कार्रवाई नहीं होने से नाराज लोगों ने पुलिस थाना घेरा

कार्रवाई नहीं होने से नाराज लोगों ने पुलिस थाना घेरा

सीधी।अमित प्रजापति के मौत के मामले में सैकड़ों लोगों ने थाना रामपुर नैकिन का घेराव किया. परिजनों ने कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो हम लोग सामूहिक आत्महत्या करेंगे. सीधी जिले की रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत ग्राम पड़खुरी में अमित प्रजापति के मौत के मामले में अब एक बार फिर से मूल इकाई संगठन ने रामपुर नैकिन थाने का घेराव कर दिया. इससे पहले नॉर्मल आवेदन दिया गया था लेकिन कार्रवाई ना होने पर थाने का घेराव किया गया. घेराव में सैकड़ों की संख्या में गांव के लोग तथा मूल निवासी संगठन के लोग मौजूद थे.

तो थाना परिसर में ही करेंगे सामूहिक आत्महत्या :अमित प्रजापति के पिता आल्हा प्रजापति ने कहा अगर 7 दिन के अंदर कार्रवाई नहीं होती और वह आरोपी पकड़ा नहीं जाता है तो हम अपने परिवार के साथ यहां सामूहिक आत्महत्या करेंगे. हम यहीं सुसाइड कर लेंगे. गौरतलब है कि पिछले 2 जनवरी को नवोदय विद्यालय के छात्र अमित प्रजापति ने अपने घर पर आत्महत्या कर ली थी. उसने सुसाइड नोट भी छोड़ा था. जिसमें उसने अपनी टीचर पर प्रताड़ना का आरोप भी लगाया था. कार्रवाई नहीं होने से नाराज गांव व परिवार के लोगों ने थाना रामपुर नैकिन का घेराव किया. उन्होंने कहा है कि जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर उन्हें फांसी की सजा दी जाए. पीड़ित परिवार का कहना है कि वह पुलिस की कार्रवाई से खुश नहीं हैं. पुलिस इस मामले में पक्षपात कर रही है.

सिंगरौली में अवैध रेत ढो रहे ट्रैक्टर ने बाइक सवार को कुचला, मौत से गुस्साए परिजनों ने किया चक्का जाम

सख्त कार्रवाई हो :पीड़ित पिता का कहना है कि मेरा बेटा तो लौटकर आएगा नहीं लेकिन कार्रवाई ऐसी होनी चाहिए, जिससे आगे से किसी परिवार के साथ ऐसी घटना न हो. इस मामले में पीड़ित पिता ने सीएम शिवराज से मांग की है दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. ग्रामीणों का कहना है कि हम लोग पीड़ित परिवार के साथ हैं. अगर पुलिस और प्रशासन ने सख्त कार्रवाई नहीं की तो हम लोग आंदोलन को तेज करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details