मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गुमशुदा बेटी की सुपुर्दगी के लिए पुलिस मांग रही 25 हजार, मां ने SP से लगाई न्याय की गुहार

By

Published : Jan 19, 2023, 4:15 PM IST

जिले से गुमशुदा हुई एक बेटी की सुपुर्दगी के लिए पुलिस पर 25 हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया जा रहा है, युवती की मां ने एसपी से न्याय की गुहार भी लगाई है. हालांकि इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि, महिला पुलिस पर पैसे मांगने का झूठा इल्जाम लगा रही है.

Shivpuri missing Case
शिवपुरी मिसिंग केस

शिवपुरी पुलिस पर 25 हजार रुपये मांगने का आरोप

शिवपुरी।जिले के इंदार थाना क्षेत्र में गुमशुदा बेटी की सुपुर्दगी के एवज में पुलिस द्वारा पैसों की मांग करने और पीड़िता के पति को झूठे केस में फंसने की धमकी देने का मामला सामने आया है. गुरुवार को शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंची गुमशुदा बेटी की मां ने बताया कि, पुलिस द्वारा उसकी बेटी को सुपुर्दगी में देने की एवज में 25 हजार रुपए की मांग की जा रही है. यही नहीं 16 हजार रुपए लेने के बाद भी पुलिस द्वारा बेटी को सुपुर्दगी में नहीं दिया जा रहा है. पीड़िता ने एसपी से शिकायत करते हुए बेटी की सुपुर्दगी दिलाई जाने एवं न्याय की गुहार लगाई है.

3 दिन ससुराल में रुकी बेटी:ठाठी गांव की रहने वाली महिला भूरिया ने बताया कि उसकी बेटी की शादी 8 दिसंबर 2022 को अशोकनगर जिले की ईसागढ़ तहसील के गांव महुअन के रहने वाले युवक के साथ हुई थी. बेटी ससुराल में 3 दिन रुकने के बाद मायके आ गई. जिसके बाद 10 जनवरी 2023 को उसकी शादीशुदा पुत्री को वीरू चंदेल निवासी ग्राम इमलौदा और उसका साथी आकाश चंदेल निवासी ग्राम कुटवारा बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गए.जिसकी रिपोर्ट इंदार थाने में दर्ज कराई गई थी.

पुलिस ने मांगे 25 हजार: महिला ने बताया कि, पुलिस ने धार जिले से आकाश चंदेल के कब्जे से उसकी बेटी को बरामद कर लिया. पूछताछ में आकाश ने बताया कि उसके साथ वीरू चंदेल भी था. जिसके बाद पुलिस ने समझाइश देकर 18 जनवरी 2023 को बेटी को हमारे साथ भेज दिया. जब हम अपनी बेटी को गाड़ी में बैठा कर घर ले जाने लगे तब दरोगा ने कहा कि, हमारा खर्चा हो गया आपको 25 हजार रुपए देने होंगे. इसके बाद मेरे पति ने 16 हजार रुपए थाने में पदस्थ श्यामलाल जाटव दरोगा को दिए, लेकिन हमारे द्वारा दरोगा को 25 हजार रुपए ना देने के कारण पुत्री को हमें ना सौंपते हुए रास्ते से थाने ले जाने की बोल कर ले गए और बोला कि 9 हजार रुपए दे जाना और पुत्री को ले जाना.

बेटी अपने साथ ले गई थी नगदी और गहने:पीड़िता ने बताया कि उसकी बेटी घर से भगाते समय सोने चांदी के गहने और और घर में रखे 20 हजार रुपए व एक एंड्राइड मोबाइल ले गई थी. इस सामान के साथ दरोगा द्वारा दबाव बनाकर लिए गए 16 हजार वापस दिलाए जाने की गुहार पीड़िता ने एसपी से लगाई है.

Shivpuri Missing Case दिव्यांग बहू की खोज में ससुर परेशान, SP से लगाई मदद की गुहार

पुलिस की दलील:थाना प्रभारी इंदार केएन शर्मा ने बताया कि,थाना क्षेत्र के ठाठी गांव से गुमशुदा हुई युवती को धार जिले से बरामद किया गया था. युवती ने महिला उपनिरीक्षक के समक्ष अपने बयानों में माता पिता से जान का खतरा बताते हुए साथ जाने से इंकार कर दिया था. युवती बालिग थी. इस कारण उसे बयान लेकर स्वतंत्र कर दिया गया. महिला पुलिस पर पैसे मांगने का झूठा इल्जाम लगा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details