मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shivpuri News: ताज एक्सप्रेस को शिवपुरी-गुना से चलाने की मांग, BJP नेता ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

By

Published : Mar 30, 2023, 5:35 PM IST

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखा है. उसमें उन्होंने ताज एक्सप्रेस को झांसी के स्थान पर शिवपुरी-गुना से चलाने की मांग की है.

Shivpuri News
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा

शिवपुरी। ताज एक्सप्रेस को झांसी के स्थान पर शिवपुरी-गुना से चलाने की मांग लंबे समय से की जा रही है. मगर अब जाकर जनप्रतिनिधि जागे हैं. इस मांग को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखा है. बता दें कि झांसी रूट पर आवाजाही के लिए पैसेंजर्स की तादाद काफी ज्यादा है. लेकिन शिवपुरी गुना रेलवे ट्रैक पर ट्रेन न चलने के कारण यह ट्रैक खाली रहता है. इसके कारण यहां के यात्रियों को कहीं भी आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस पर भाजपा नेता सुरेन्द्र शर्मा ने रेल मंत्री को पत्र लिखा है और मांग की है किताज एक्सप्रेस जो वर्तमान में निजामुद्दीन से झांसी और झांसी से निजामुद्दीन तक चलती है इसे शिवपुरी-गुना से चलाया जाए.

दिल्ली से झांसी तक चलती है कई ट्रेनेंःभाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ने कहा कि दिल्ली से झांसी तक शताब्दी एक्सप्रेस, पंजाब मेल के साथ अन्य 4 गाड़ियां चलती हैं, जिससे ग्वालियर से झांसी इस गाड़ी से आने और जाने वाले यात्रियों की संख्या बहुत कम है. जबकि शिवपुरी और गुना से दिल्ली आगरा मथुरा जाने वाले यात्रियों की संख्या प्रतिदिन 500 से एक हजार के बीच है. सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि अगर ताज एक्सप्रेस को ग्वालियर से शिवपुरी और गुना की तरफ चलाया जाता है तो रेलवे की आय में वृद्धि भी होगी एवं क्षेत्र के यात्रियों को दिल्ली, ग्वालियर, आगरा, मथुरा और वृंदावन की यात्रा करने में आसान होगी.

Must Read:- ये भी पढ़ें...

भाजपा नेता ने इनसे किया अनुरोधःनेता सुरेन्द्र शर्मा ने केंद्रीय कृषि मंत्री एवं मुरैना सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर, गुना सांसद कृष्णपाल सिंह यादव से भी इस मांग को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया गया है. अगर ताज एक्सप्रेस ट्रेन को ग्वालियर और गुना-शिवपुरी की होते हुए चलाया जाता है, तो जिले के लोगों को यात्रा करना और भी आसान होगा और इससे लोगों को बड़ी सौगात मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details